xiaomi mobile technology

xiaomi ने भूकंप मॉनिटरिंग मोबाइल तकनीक का कराया पेटेंट

शाओमी ने मोबाइल डिवाइसेज की मेथड एंड इक्विपमेंट फॉर रियलाइजिंग सिस्मिक मॉनिटरिंग के लिए एक पेटेंट प्रकाशित किया है, जिसका पब्लिकेशन नंबर सीएन113406696ए है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पेटेंट एक ऐसी सिस्टम है जो मोबाइल डिवाइस से भूकंप की गतिविधि और निगरानी करने में सक्षम है। , इस तकनीक का इस्तेमाल भूकंप का पता लगाने में किया जाएगा।

'मोबाइल डिवाइस' भूकंप प्रोसेसिंग केंद्र को भेजने के लिए महत्वपूर्ण डेटा को बताएगा। रिपोर्ट में कहा, सिस्टम अंतर्निहित प्रोसेसर को कई रीडिंग के आधार पर भूकंप की घटनाओं की पहचान करने और भविष्यवाणी करने की अनुमति देगा। शाओमी ने पहले फोल्डेबल डिवाइसेज में क्रीज कम करने के लिए फोल्डेबल स्मार्टफोन सॉल्यूशन का पेटेंट कराया है।

कंपनी ने यह पेटेंट सीएनआईपीए (चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन) में दायर किया था। इस पेटेंट का शीर्षक, "लचीली स्क्रीन, लचीली स्क्रीन संरचना और टर्मिनल उपकरण का समर्थन संरचना" है। दस्तावेजीकरण के अनुसार, डिजाइन में लचीले डिस्प्ले पैनल के लिए दो सहायक संरचनाएं शामिल हैं।दूसरी संरचना, जो स्क्रीन के करीब है, विकृत है। इसलिए, जब डिवाइस बंद हो जाता है, तो लंबे समय में डिस्प्ले के बड़े क्रीज से प्रभावित होने की संभावना कम होती है।

Live TV

Breaking News


Loading ...