3 dam projects

योगी आदित्यनाथ 3 बांध परियोजनाओं की देंगे सौगात, पेयजल और सिंचाई की समस्या से मिलेगी निजात

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने 2 दिवसीय दौरे पर बुंदेलखंड जाएंगे। योगी 3 बांध परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं जिससे पेयजल और सिंचाई की समस्याओं से निजात से मिलेगी।  इस दौरान वे ललितपुर में 1  और बांदा 2 बांध परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की प्रगति का भी जायजा लेंगे। योगी के आगमन को लेकर प्रशासन अलर्ट है। इससे पहले जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने बांदा, महोबा जिलों का दौरा कर तैयारियों को परखा है।
मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को सवेरे जालौन पहुंचेंगे जहाँ लाडपुर दीवार गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद हेलीकाप्टर से मुख्यमंत्री पिसनारी गांव स्थित बंडाई बांध पहुंचेंगे, जहां वे करोड़ों की लागत से बने बंडाई बांध परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री झांसी निकल जाएंगे। झांसी में दोपहर में मंडल की विभिन्न विकास की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम होगा। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण योगी करेंगे। यहां वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।  मुख्यमंत्री गरौठा में जल जीवन मिशन के तहत 'हर घर नल हर घर जल' परियोजना का निरीक्षण करेंगे। शाम को वह स्मार्ट सिटी झांसी अंतर्गत इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सैंटर का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम करेंगे।
10 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महोबा जाएंगे। जहां वे अर्जुन सहायक परियोजना का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चित्रकूट जाएंगे। जहां वे रसिन बांध और चिल्लीमल बांध का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री बांदा जनपद में चित्रकूट मंडल की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। लाभार्थियों को योजनाओं का प्रमाण पत्र बांटने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।



Live TV

Breaking News


Loading ...