Ola Electric ने प्रवेश-स्तर के स्कूटर की कीमतों में 10,000 रुपये तक की कटौती की

इलेक्ट्रिक दोपहिया विनिर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने सोमवार को अपने प्रवेश-स्तर के मॉडल एस1 एक्स के सभी संस्करणों की कीमतों में 5,000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक की कटौती कर दी।

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक दोपहिया विनिर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने सोमवार को अपने प्रवेश-स्तर के मॉडल एस1 एक्स के सभी संस्करणों की कीमतों में 5,000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक की कटौती कर दी। कीमतों में इस कटौती के साथ ही ओला का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अब परंपरागत स्कूटर मॉडलों के आसपास पहुंच गया है।

ओला ने एस1 एक्स मॉडल को इस साल फरवरी में 79,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया था। इसके सबसे उन्नत संस्करण की कीमत 1,09,999 रुपये रखी गई थी। ओला इलेक्ट्रिक के मुख्य विपणन अधिकारी अंशुल खंडेलवाल ने अपने ऑनलाइन संबोधन में कहा कि इस प्रवेश-स्तर के स्कूटर की कीमतें तत्काल प्रभाव से कम कर दी गई हैं और अगले सप्ताह से इनकी आपूर्ति भी शुरू हो जाएगी।

कटौती की घोषणा के बाद इस मॉडल के शुरुआती संस्करण की कीमत 69,999 रुपये हो गई है जबकि सबसे उन्नत संस्करण की कीमत अब 99,999 रुपये होगी। खंडेलवाल ने कहा, ‘‘हमें लगता है कि भारत को और भी बहुत कुछ चाहिए। भारत को एक ऐसी कीमत की जरूरत है जिस पर उपभोक्ता वास्तव में ईवी को अपना सकें।’’

उन्होंने कहा कि एक औसत इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये रहने के बीच उपभोक्ताओं से ऐसी प्रतिक्रिया मिली है कि जब इसकी कीमतें पेट्रोल स्कूटर के बराबर होंगी तो वे उसके बारे में सोचेंगे। इस राय को ही ध्यान में रखते हुए कीमतों में कटौती का फैसला किया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News