Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

रैपिड रेल स्टेशनों पर बुक कर सकेंगे ऑटो, बाइक और टैक्सी, NCRTC के एप पर मिलेगी रैपिडो सर्विस

गाजियाबाद: गाजियाबाद और साहिबाबाद रैपिड रेल स्टेशनों से फीडर सेवाएं प्रदान करने के लिए एनसीआरटीसी ने रैपिडो के साथ हाथ मिलाया है। अब, रैपिडो यात्रियों के लिए ऑटो, दोपहिया वाहन और चार पहिया टैक्सी सेवाएं स्टेशन पर उपलब्ध कराएगा। नमो भारत ट्रेन के यात्री मोबाइल एप की मदद से रैपिडो टैक्सी बुक कर सकते हैं। बुकिंग प्रक्रिया समझाने के लिए रैपिडो ने साहिबाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों पर ‘कैप्टन’ नियुक्त किए हैं। ‘कैप्टन’ उपलब्ध सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे हैं और यात्रियों को विभिन्न सुविधाओं को लेकर मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं।

फीडर सेवा अलग-अलग किराया श्रेणियों पर उपलब्ध हैं। कोई भी यात्री अपनी पसंद के अनुसार इसे चुन सकता है। ये लास्ट-माइल कनेक्टिविटी ऑप्शन यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए कनेक्टेड, तीव्र और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन विकल्प प्रदान करते हैं।

इस पहल से यात्री उपयुक्त विकल्प चुनकर अपनी छोटी या लंबी यात्रा कर सकेंगे। फिलहाल, गाजियाबाद में साहिबाबाद स्टेशन से दुहाई डिपो तक रैपिड रेल चल रही है। 21 अक्टूबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका शुभारंभ किया था।

सेकेंड फेज में इसका संचालन दुहाई डिपो से मेरठ साउथ स्टेशन तक होना है। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही है। मार्च में दूसरा सेक्शन चलाने की तैयारी है। फर्स्ट फेज में संचालित स्टेशनों पर गाजियाबाद सिटी ट्रांसपोर्ट से इलेक्ट्रिक बस फीडर सेवा की सुविधा पहले से दी जा रही है।

Exit mobile version