Instagram Users एआई की मदद से टाइप कर भेज सकेंगे मैसेज, जल्द जारी होगा ये नया फीचर

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम कथित तौर पर यूजर्स को आर्टििफशियल इंटेलिजेंस (एआई) की मदद से मैजेस लिखने की अनुमति देने की कार्यक्षमता पर काम कर रहा है। ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जो किसी अन्य यूजर्स को मैसेज भेजते समय 'राइट विद एआई' का ऑप्शन दिखाता है।

पलुजी ने एक्स पर लिखा, ‘इंस्टाग्राम एआई के साथ मैसेज लिखने की क्षमता पर काम कर रहा है।‘ उन्होंने कहा, ’यह संभवत: आपके मैसेज को अलग-अलग स्टाइल में फ्रेज करेगा, जैसे कि गूगल का मैजिक कंपोज कैसे काम करता है।’ मेटा धीरे-धीरे जेनरेटिव एआई फीचर्स की एक नई श्रेणी के साथ नए एक्सपीरियंस पेश कर रहा है

जो लोगों के एक-दूसरे से जुड़ने के तरीकों का विस्तार और मजबूती प्रदान करता है। मेटा एआई एक असिस्टेंट है जिससे आप ‘1-ऑन-1’ चैट कर सकते हैं या ग्रुप चैट में मैसेज भेज सकते हैं। यह पिंच में रिकमेंडेशन्स दे सकता है, जब आपको मजेदार जोक्स की जरूरत हो तो आपको हंसा सकता है, ग्रुप चैट में डिबेट सुलझा सकता है और आम तौर पर सवालों के जवाब देने या आपको कुछ नया सिखाने के लिए मौजूद रह सकता है।

कंपनी के अनुसार, ’हम अभी केवल अमेरिका में एआई शुरू कर रहे हैं। मेटा एआई के साथ बातचीत करने के लिए, एक नया मैसेज शुरू करें और हमारे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ‘क्रिएट एन एआई चैट’ सलेक्ट, या ग्रुप चैट में ‘मेटा एआई’ टाइप करें। मेटा एआई असिस्टेंट मिस्टर बीस्ट और चार्ली डी’मेलियो जैसी मशहूर हस्तियों पर आधारित दर्जनों एआई कैरेक्टर के साथ व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर आ रहा है।

कंपनी के अनुसार, ‘मेटा एआई में रील्स आपको वीडियो रिव्यूज के आधार पर घूमने के स्थानों के बारे में निर्णय लेने, ट्यूटोरियल वीडियो के साथ एक नया डांस सीखने या उस प्रोजेक्ट के लिए कुछ प्रेरणा देने में मदद कर सकती है जिस पर आप काम कर रहे हैं।‘

Author

- विज्ञापन -

Latest News