कांग्रेस ने हमेशा जनता का हक छीनने का काम किया: प्रेम कुमार धूमल

Spread the News

ऊना (राजीव भनोट): भारतीय जनता पार्टी की आक्रोश रैली का आयोजन शनिवार को जिला मुख्यालय के एमसी पार्क के बाहर किया गया। प्रदेश सरकार के खिलाफ की गई इस रैली में पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की और जमकर प्रदेश सरकार के खिलाफ गरजे। प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि भाजपा की सरकार जब-जब सत्ता में आती है तो वह प्रदेश को तोहफे देती है, जनता को सुविधाएं देती है, प्रदेश का कल्याण करती है लेकिन इसके उल्ट जब जब कांग्रेस की सरकार आती है प्रदेश का हक ,जनता का हक छीनने का काम किया जाता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल को आगे बढ़ाने का काम किया। प्रदेश की सरकार रहे, चाहे केंद्र की सरकार रही, हिमाचल को दिया ही है और आज सुक्खू सरकार हिमाचल में सत्ता में आने के बाद से लगातार तालेबंदी करने का काम बदले की भावना से कर रही है। धूमल ने कहा कि यह जो संस्थान भाजपा की सरकार में खोले गए यह कोई भाजपा के दफ्तर नहीं है ,भाजपा के लिए नहीं है, यह पूरे समाज के लिए, प्रदेश के लिए हैं, इलाकों के लिए हैं, इसलिए यह संस्थान बंद कर जनता की दिक्कतें बढ़ाई जा रही है।

प्रेम पर धूमल ने कहा कि कांग्रेस का प्रदेश में और केंद्र में इतिहास ही झूठ बोलने का रहा ,छीनने का रहा है, कभी हर परिवार से रोजगार की बात की गई, कभी गरीबी हटाने के बाद की गई ,कभी हिमाचल प्रदेश को मिले औद्योगिक पैकेज को वापस लेने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के साथ धक्का शाही करने का काम कांग्रेस ने किया है और आज जनता जवाब मांगती है। प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए धूमल ने कहा कि महज 3 महीने के कार्यकाल में जनता सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है तो समझा जा सकता है कि मौजूदा सरकार का कार्यकाल किस तरह का है।

धूमल ने कहा कि जब भी नहीं सरकार बनती है तो जनता को उम्मीद रहती है कि नई सरकार जनता को कुछ नया देगी, लेकिन यह अजीबोगरीब सरकार है जिसने आते ही पूर्व सरकार के जनता को दिए गए संस्थान और तोहफे वापस लेने का काम किया है। उन्होंने कहा कि साल 2022 में पूर्व भाजपा सरकार द्वारा खुले के सभी संस्थानों को डिनोटिफाई किया गया है, धूमल ने सवाल किया कि क्या वर्तमान सरकार जनता द्वारा चुनी गई किसी सरकार के आखरी साल को बिल्कुल भी मान्यता नहीं देती है।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर, पूर्व विधायक बलबीर चौधरी, पूर्व विधायक राजेश ठाकुर, एचपीएसआईडीसी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. रामकुमार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सह प्रभारी सुमित शर्मा जिला प्रभारी विनोद ठाकुर जिला अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा जिला महामंत्री श्याम मिन्हास, राजकुमार पठानिया, महिला मोर्चा की राज्य सचिव मीनाक्षी राणा, संतोष सैनी, रितिका भारद्वाज सहित सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

स्वां को वरदान हमने बनाया
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता परिवार धूमल ने कहा कि एक समय था जब जिला की स्वां नदी को पूरे हिमाचल प्रदेश में दुख की नदी कहा जाता था। कांग्रेस बातें करती रही लेकिन काम नहीं हो पाया ।उन्हें कहा कि मैं पहली बार सांसद बना संसद में मैंने बात उठाई लेकिन कांग्रेस की सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे पाई और जब हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार आई मुझे मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला तो हमने स्वां नदी के तटीयकरण के कार्य को शुरू किया और आज यह स्वां की नदी सुख की नदी है, यह वरदान है कृषि के लिए, तबाही को रोक रही है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि भाजपा की केंद्र सरकार व भारतीय जनता पार्टी की हिमाचल सरकार की है।

कांग्रेस रेल नेटवर्क भी खड़ा नहीं कर पाई
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि 1973 में कांग्रेस ने अंब में नगल-तलबड़ा रेल लाइन का शिलान्यास किया था लेकिन उसके बाद काम नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि 1991 में हमने पहली ट्रेन चलाई, उन्होंने कहा कि उसके बाद लगातार भारतीय जनता पार्टी की सरकार के समय रेल के क्षेत्र में काम हुआ, ना केवल ऊना बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश में रेल नेटवर्क को मजबूत करने का काम हुआ। उन्होंने कहा कि अब ऊना से ट्रेनें ज्यादा चलती है, वंदे भारत ट्रेन चलती है प्रधानमंत्री स्वयं से शुरू करने आए यह हिमाचल के लिए गौरव की बात है। धूमल ने कहा कि आपके सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर लगातार रेल नेटवर्क के लिए अपनी बात को मजबूती से रख रहे और लगातार बजट का प्रावधान हो रहा है।

बल्क ड्रग पार्क भाजपा की देन
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि हरोली क्षेत्र में पूर्व भाजपा सरकार के समय भूमि का चयन किया गया। उन्होंने कहा कि रामकमार ने मेहनत की और बलक ड्रग पार्क हिमाचल के हरोली को मिला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 225 करोड रुपए की पहली किस्त भी जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि आप जो नए सत्ता में आए हैं वह कह रहे हैं कि हमारे प्रयत्नों से पैसा आया है। उन्होंने कहा कि उन्हें सच्चाई का ज्ञान करना चाहिए ।उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार भाजपा की सरकार का यह प्रोजेक्ट है और भाजपा की सरकार इसके लिए पैसे का प्रावधान कर रही है, यह आने वाले समय में मील पत्थर साबित होगा विकास में। उन्होंने कहा कि बड़े प्रोजेक्ट हिमाचल में मोदी सरकार द्वारा दिए गए हैं।