Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

आरोपियों ने सलमान खान पर शूटिंग के दौरान हमला करने की साजिश रची थी : Panvel Police

मुंबई: अभिनेता सलमान खान की हत्या की कथित साजिश मामले में शामिल एक आरोपी ने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन पर हमला करने का षड्यंत्र रचा था। पुलिस के एक अधिकारी ने आरोप पत्र के हवाले से मंगलवार को बताया कि मामले की जांच के दौरान पता चला कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई ने अपने गिरोह के सदस्यों को अभिनेता पर हमला करने के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी दी थी।


अधिकारी ने बताया कि गिरोह ने हमले के लिए एके-47 सहित पाकिस्तान से अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल करने का षड्यंत्र रचा था। उन्होंने कहा कि नवी मुंबई की पनवेल टाऊन पुलिस ने 21 जून को 5 गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मैजिस्ट्रेट कोर्ट में 350 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया। ये आरोपी धनंजय तपसिंह उर्फ अजय कश्यप (28), गौतम भाटिया (29), वासपी महमूद खान उर्फ चीना (36), रिजवान हुसैन उर्फ जावेद खान (25) और दीपक हवा सिंह उर्फ जॉन (30) हैं।


अधिकारी ने बताया कि लॉरैंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा और गोल्डी बराड़ को मामले में वांछित आरोपी बनाया गया है। इस हमले को किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान या अभिनेता के पनवेल स्थित फार्म हाऊस से निकलने के दौरान अंजाम देने की कथित साजिश थी। आरोप पत्र में साजिश, हमले और भागने के रास्ते का विस्तृत विवरण दिया गया है। इसमें एकत्रित खुफिया जानकारी, आरोपियों के मोबाइल फोन रिकार्ड, उनके व्हाट्सएप चैट, ऑडियो और वीडियो कॉल और टावर लोकेशन का विश्लेषण शामिल है।

अधिकारी ने बताया कि अप्रैल में पनवेल टाऊन पुलिस ने बिश्नोई गिरोह के सदस्यों द्वारा अभिनेता की हत्या की कथित साजिश का पर्दाफाश किया था। पुलिस की जांच के दौरान इस साजिश का पता चला। खान की हत्या की साजिश के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद 24 अप्रैल को पनवेल टाऊन थाने में 17 आरोपियों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Exit mobile version