गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव पर भारत से पाक गए सिख परिवार के साथ Lahore में लूटपाट

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर (Lahore) में पुलिस की वर्दी पहने लुटेरों ने एक भारतीय सिख परिवार के साथ लूटपाट की। पुलिस ने बताया कि कंवलजीत सिंह और उनके परिवार के सदस्य गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव पर समारोह में भाग लेने के लिए भारत से यहां आए हैं। पुलिस के.

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर (Lahore) में पुलिस की वर्दी पहने लुटेरों ने एक भारतीय सिख परिवार के साथ लूटपाट की। पुलिस ने बताया कि कंवलजीत सिंह और उनके परिवार के सदस्य गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव पर समारोह में भाग लेने के लिए भारत से यहां आए हैं। पुलिस के अनुसार, बुधवार को परिवार के सदस्य गुरुद्वारा जनमस्थान ननकाना साहिब से लौटने के बाद खरीदारी के लिए लाहौर के गुलबर्ग इलाके में स्थित लिबर्टी मार्कीट गए थे। पुलिस प्रवक्ता एहतशाम हैदर ने बताया, जब सिख परिवार एक दुकान से बाहर आया तो पुलिस की वर्दी पहने 2 लुटेरों ने उन्हें रोका और हथियारों का भय दिखाकर नकदी और आभूषण लूट लिए।

हैदर ने बताया कि लुटेरों ने सिख परिवार से आभूषणों के अलावा 2,50,000 भारतीय रुपए और 1,50,000 पाकिस्तानी रुपए लूट लिए। घटना के बाद वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और वे लोग सिख परिवार के साथ स्थानीय थाना पहुंचे। स्थानीय थाना प्रभारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारी को इस घटना की सूचना दी। हैदर ने कहा कि पुलिस उप महानिरीक्षक रैंक के एक अधिकारी ने भारतीय सिख परिवार से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि लुटेरों को गिरफ्तार किया जाएगा तथा उनके नुक्सान की भरपाई की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News