गाजा में 11,470 फलस्तीनियों की मौत, ज्यादातर लोग इजराइली हमलों में मारे गए : स्वास्थ्य मंत्रलय

फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि छह सप्ताह पहले इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी में 11,470 फलस्तीनी मारे गए हैं।मंत्रलय के अनुसार ज्यादातर लोग इजराइली हवाई हमलों में मारे गए हैं। मंत्रलय ने कहा कि मृतकों में 4,707 नाबालिग थे और 3,155 महिलाएं थीं। मंत्रलय लड़ाकों और नागरिकों के.

फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि छह सप्ताह पहले इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी में 11,470 फलस्तीनी मारे गए हैं।मंत्रलय के अनुसार ज्यादातर लोग इजराइली हवाई हमलों में मारे गए हैं। मंत्रलय ने कहा कि मृतकों में 4,707 नाबालिग थे और 3,155 महिलाएं थीं। मंत्रलय लड़ाकों और नागरिकों के बीच अंतर नहीं करता है।

हाल के दिनों में वेस्ट बैंक में फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रलय ने गाजा में मरने वालों की संख्या को अद्यतन करना शुरू किया है।पिछले हफ्ते तक हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रलय फलस्तीनी नागरिकों की मौत की संख्या का मुख्य आधिकारिक स्नेत था। मंत्रलय के प्रमुख अधिकारी गाजा शहर के शिफा अस्पताल से काम कर रहे थे और अस्पताल में बिजली और कनेक्टिविटी खत्म हो जाने के बाद उन्होंने जानकारी देना बंद कर दिया था।

- विज्ञापन -

Latest News