Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

2024 चीन अंतर्राष्ट्रीय सेवा व्यापार मेले ने लगभग एक हजार उपलब्धियां की हैं हासिल

2024 चीन अंतर्राष्ट्रीय सेवा व्यापार मेला 16 सितंबर को पेइचिंग में समाप्त हुआ। इस वर्ष के सेवा व्यापार मेले ने लगभग एक हजार उपलब्धियां हासिल की हैं और ऑफ़लाइन प्रदर्शकों की अंतर्राष्ट्रीयकरण दर 20% से अधिक हो गई है।

सेवा व्यापार मेले की न्यूज ब्रीफिंग से मिली ख़बर के अनुसार सेवा व्यापार मेले के दौरान 7 श्रेणियों में लगभग एक हजार परिणाम प्राप्त हुए, जिनमें लेनदेन और निवेश शामिल थे, मुख्य रूप से निर्माण, वित्त और वाणिज्यिक सेवाओं के क्षेत्र में 56 अंतर्राष्ट्रीय सहयोग परियोजना वार्ता और प्रचार बैठकें आयोजित की गईं, जिनमें 10 विदेशी मैचमेकिंग कार्यक्रम शामिल थे। 

पेइचिंग नगर वाणिज्य ब्यूरो के अध्यक्ष फु श्वेईतुंग ने परिचय देते हुए कहा कि फॉर्च्यून ग्लोबल 500 और उद्योग की अग्रणी कंपनियों के साथ-साथ घरेलू और विदेशी संस्थानों सहित 111 कंपनियों और संस्थानों ने डिजिटलीकरण, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और चिकित्सा स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में 219 परिणाम जारी किए, जो पिछले सत्र की तुलना में अधिक हैं। इस वर्ष के सेवा व्यापार मेले के अतिथि देश के रूप में फ्रांस ने सेवा व्यापार मेले की थीम पर स्वास्थ्य, खेल और “फ्रांस के आकर्षण” जैसे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए सिलसिलेवार बैठकों की व्यवस्था भी की है। 

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Exit mobile version