China ने ‘Zero Covid’ नीति में निवासियों की आवाजाही पर नजर रखने काे लेकर दी छूट

बीजिंगः चीन अपनी सख्त ‘‘शून्य-कोविड’’ नीतियों के तौर पर निवासियों के आने-जाने पर नजर रखने की आवश्यकता खत्म करेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू की गई चीन की इन कड़ी नीतियों का व्यापक पैमाने पर विरोध किया गया है। सोमवार मध्यरात्रि से स्मार्टफोन ऐप काम करना बंद कर देगी, जिसका मतलब.

बीजिंगः चीन अपनी सख्त ‘‘शून्य-कोविड’’ नीतियों के तौर पर निवासियों के आने-जाने पर नजर रखने की आवश्यकता खत्म करेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू की गई चीन की इन कड़ी नीतियों का व्यापक पैमाने पर विरोध किया गया है। सोमवार मध्यरात्रि से स्मार्टफोन ऐप काम करना बंद कर देगी, जिसका मतलब है कि निवासियों के आने-जाने पर नजर नहीं रखी जाएगी। इसके साथ ही इसकी संभावना कम हो गई है कि उन्हें महामारी के ज्यादा मामलों वाले क्षेत्रों की यात्रा करने पर पृथकवास के लिए विवश किया जाएगा।

इससे पहले सरकार ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि वह ज्यादातर कठोर उपायों को खत्म कर रही है। बीजिंग और कई अन्य शहरों में पिछले महीने पाबंदियों को लेकर प्रदर्शन तेज हो गए थे और प्रदर्शनकारियों ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग तथा सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी से इस्तीफा देने तक की मांग की थी। चीन ने सोमवार को कोरोना वायरस के 8,500 नए मामलों की घोषणा की। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,65,312 पर पहुंच गयी है तथा 5,235 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

 

 

 

 

Author

- विज्ञापन -

Latest News