China में बढ़ रहे Covid-19 के मामले, अब घर से ही पढ़ाई कर सकेंगे Student

बीजिंगः चीन के कुछ विश्वविद्यालयों ने कहा है कि वे जनवरी में नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान कोविड-19 का प्रकोप और बढ़ने की आशंका को देखते हुए छात्रों को घर से पढ़ाई करते हुए सेमेस्टर पूरा करने की अनुमति देंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने स्कूल ऐसा करेंगे, लेकिन शंघाई और आसपास.

बीजिंगः चीन के कुछ विश्वविद्यालयों ने कहा है कि वे जनवरी में नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान कोविड-19 का प्रकोप और बढ़ने की आशंका को देखते हुए छात्रों को घर से पढ़ाई करते हुए सेमेस्टर पूरा करने की अनुमति देंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने स्कूल ऐसा करेंगे, लेकिन शंघाई और आसपास के शहरों में विश्वविद्यालयों ने कहा कि छात्रों को या तो जल्दी घर लौटने या परिसर में रहने और हर 48 घंटे पर जांच कराने का विकल्प दिया जाएगा।

इस बार चंद्र नव वर्ष 22 जनवरी को आ रहा है जो पारंपरिक रूप से चीन में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। विश्वविद्यालयों ने यह घोषणा ऐसे वक्त में की है जब चीन ने अपनी सख्त ‘‘जीरो कोविड’’ नीति में छूट देते हुए हल्के लक्षण वाले लोगों को पृथकवास केंद्रों में भेजे जाने के बजाय घर पर रहने की मंजूरी दी है। साथ ही उसने व्यापक प्रदर्शनों के बाद नीति में कई और बदलाव भी किए हैं। चीन ने मंगलवार से उस स्मार्टफोन ऐप को बंद कर दिया जिसके तहत निवासियों के आने-जाने पर नजर रखी जाती थी।

Author

- विज्ञापन -

Latest News