गुटेरेस ने पाकिस्तान में चुनाव से पहले हुए आतंकी हमलों की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पाकिस्तान में चुनाव से पहले दो राजनीतिक कार्यालयों को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोटों की ‘कड़े शब्दों में‘ निंदा की। यह बात उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कही। उन्होंने बुधवार को अपनी रोजाना ब्रीफिंग में कहा, ‘महासचिव चुनाव में भाग लेने के पाकिस्तानियों के अधिकार पर.

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पाकिस्तान में चुनाव से पहले दो राजनीतिक कार्यालयों को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोटों की ‘कड़े शब्दों में‘ निंदा की। यह बात उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कही। उन्होंने बुधवार को अपनी रोजाना ब्रीफिंग में कहा, ‘महासचिव चुनाव में भाग लेने के पाकिस्तानियों के अधिकार पर जोर देना चाहते हैं जो भय और हिंसा से मुक्त हो।‘

डुजारिक ने कहा, ‘वह उन भयानक हमलों और बम विस्फोटों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं जो हमने आज पहले देखे थे, जिसमें चुनाव से एक दिन पहले कई लोग मारे गए और कई घायल हो गए, (हमले) स्पष्ट रूप से चुनाव से संबंधित थे।‘ बलूचिस्तान में दो आतंकवादी हमलों से पाकिस्तान दहल उठा, जहां चुनाव होने जा रहा है। इस बीच मुख्य विपक्षी नेता इमरान खान को जेल में डाल दिया गया है और उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता खान 2022 में प्रधानमंत्री पद हार गए थे, जब नेशनल असेंबली में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था।

उन पर भ्रष्टाचार और राष्ट्रीय गोपनीयता कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया और कई आरोपों में दोषी ठहराया गया, जिसके कारण उन्हें एक दशक से अधिक की जेल की सजा हुई। अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोटरें के अनुसार, जुमादाद मंडोखेल में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के कार्यालय पर हमले में कम से कम 18 लोग मारे गए, जिसके बाद किला सैफुल्लाह में जमीयत उलेमा इस्लाम के पार्टी कार्यालय पर एक और बम विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम और 12 लोगों की मौत हो गई।

पिछले हफ्ते, बलूचिस्तान के सिबी जिले में पीटीआई की चुनावी रैली पर बम हमले में चार लोगों की मौत हो गई थी और एक अलग घटना में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पीटीआई से जुड़े एक स्वतंत्र उम्मीदवार की मौत हो गई थी। दुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र उग्रवाद और आतंकवाद से निपटने के प्रयासों में पाकिस्तान के लोगों की सरकार के साथ एकजुटता से खड़ा रहेगा।

Author

- विज्ञापन -

Latest News