भारतीय दोस्तों का स्प्रिंग फेस्टिवल गाला में स्वागत है

चीन में सबसे महत्वपूर्ण त्योहार स्प्रिंग फेस्टिवल आने वाला है। चीनी लोगों के लिए, स्प्रिंग फेस्टिवल गाला भी वसंत महोत्सव के दौरान सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। चाइना मीडिया ग्रुप(सीएमजी) का वर्ष 2024 स्प्रिंग फेस्टिवल गाला 9 फरवरी की रात आयोजित होगा ।अनुमान है कि विश्व के 200 देशों व क्षेत्रों के 2100 से अधिक मीडिया.

चीन में सबसे महत्वपूर्ण त्योहार स्प्रिंग फेस्टिवल आने वाला है। चीनी लोगों के लिए, स्प्रिंग फेस्टिवल गाला भी वसंत महोत्सव के दौरान सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।

चाइना मीडिया ग्रुप(सीएमजी) का वर्ष 2024 स्प्रिंग फेस्टिवल गाला 9 फरवरी की रात आयोजित होगा ।अनुमान है कि विश्व के 200 देशों व क्षेत्रों के 2100 से अधिक मीडिया इस सालाना भव्य सांस्कृतिक समारोह का सीधा प्रसारण या रिपोर्टिंग करेंगे ।

इस मौके पर सीएमजी के हिंदी विभाग की दो होस्ट मीरा और अंजलि ने भी अपने कार्यक्रम जुगलबंदी में एक विशेष प्रसतुति देंगी। उन दोनों ने गायन, नृत्य, जादू, टॉक शो और अन्य प्रदर्शनों के माध्यम से स्प्रिंग फेस्टिवल गाला में शामिल होने की पूरी कोशिश की। इस दौरान बहुत दिलचस्प छोटी-छोटी कहानियाँ भी थीं। बार-बार असफलता का अनुभव करने के बाद, वे आहें भरने के अलावा कुछ नहीं कर सके। अंजलि ने कहा, ऐसा लगता है कि अगर हम चाहते हैं कि हमारी जुगलबंदी स्प्रिंग फेस्टिवल गाला में शामिल हो, तो हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और कुछ नवाचार करना होगा। कार्यक्रम के अंत में उन दोनों ने सभी भारतीय मित्रों को अपने साथ स्प्रिंग फेस्टिवल गाला में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

अब स्प्रिंग फेस्टिवल गाला दुनिया भर में चीनी लोगों के लिए खुशी साझा करने और नया साल मनाने का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम बन गया है। स्प्रिंग फेस्टिवल गाला न केवल विदेशों में रहने वाले चीनियों की अपने गृहनगर के प्रति प्यार व्यक्त करता है, बल्कि अधिक से अधिक विदेशियों को भी चीनी संस्कृति से प्यार कराता है।

संयुक्त राष्ट्र ने अभी-अभी स्प्रिंग फेस्टिवल गाला को संयुक्त राष्ट्र अवकाश के रूप में सूचीबद्ध करने का एक प्रस्ताव पारित किया है। चीन का स्प्रिंग फेस्टिवल विश्व का स्प्रिंग फेस्टिवल भी है!

(साभार – चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News