दक्षिण कोरिया के साथ बातचीत की कोई इच्छा नहीं : Kim Jong Un

किम के हाल में आए आक्रामक बयानों से क्षेत्र में लगातार तनाव बढ़ रहा है। उत्तर कोरिया के नेता ने रक्षा मंत्रालय का दौरा किया।

सियोलः उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने दोहराया है कि उन्हें दक्षिण कोरिया के साथ कूटनीतिक संबंधों की कोई इच्छा नहीं है और अगर उत्तर कोरिया को उकसाया गया तो वह उसे नष्ट कर देगा। सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। किम के हाल में आए आक्रामक बयानों से क्षेत्र में लगातार तनाव बढ़ रहा है। उत्तर कोरिया के नेता ने बृहस्पतिवार को रक्षा मंत्रालय का दौरा किया। इस दौरान उन ने कहा कि दक्षिण कोरिया के संबंधों में कटौती करने के लिए उनके हाल में उठाए गए कदमों से सेना को अधिक आक्रामक रुख अपनाने की अनुमति मिली है जिससे उनपर जब भी हमला किया जाए तो वह दक्षिण कोरिया पर हमला कर उसे नष्ट कर देंगे।

किम द्वारा सैन्य शक्ति के प्रदर्शन और धमकियों से हाल के महीनों में कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया है। वहीं, इसके जवाब में अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान ने अपने संयुक्त सैन्य अभ्यास में वृद्धि की है। दक्षिण कोरिया के अधिकांश अधिकारियों और विशेषज्ञों ने इस आशंका को तवज्जो नहीं दी है कि किम का युद्ध में शामिल होने का वास्तविक इरादा है।

उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, किम ने कहा है कि उन्होंने देश के पतन की मांग करने वाले (दक्षिण) कोरियाई कठपुतलियों के साथ बातचीत और सहयोग के ढोंग को दूर करने के लिए पहल की हैं। एजेंसी ने कहा कि मंत्रालय के दौरे पर किम के साथ उनकी बेटी भी थी जिसका नाम किम जू ऐ माना जाता है। कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि उसे उत्तर कोरिया के भविष्य के नेता के रूप में तैयार किया जा रहा है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News