Pakistan : Khyber Pakhtunkhwa के पूर्व मंत्री Haji Mohammad Javed के घर पर फिर हुआ हमला

खैबर-पख्तूनख्वाः पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पूर्व मंत्री एवं व्यवसायी हाजी मोहम्मद जावेद के आवास पर फिर हमला हुआ है। पिछले दो दिनों में यह दूसरी बार हैं जब जावेद के घर पर हमला हुआ हैं। रिपोर्ट में बताया गया हैं कि जावेद के घर पर हथगोला फेंका गया है। पुलिस के एक अधिकारी.

खैबर-पख्तूनख्वाः पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पूर्व मंत्री एवं व्यवसायी हाजी मोहम्मद जावेद के आवास पर फिर हमला हुआ है। पिछले दो दिनों में यह दूसरी बार हैं जब जावेद के घर पर हमला हुआ हैं। रिपोर्ट में बताया गया हैं कि जावेद के घर पर हथगोला फेंका गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुलबहार में निर्माणाधीन घर पर हुए हथगोले की वजह से किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं है। अधिकारी ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं बम निरोधक विशेषज्ञों ने मौके से साक्ष्य एकत्रित किए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में तब्लीगी जमात के वरिष्ठ सदस्यों के घर पर कुछ दिन पहले ग्रेनेड से हमला किया गया था। हमले में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ था। सूत्रों ने बताया कि ज्यादातर ग्रेनेड हमले पीड़िताें को डराने के लिए किए जाते हैं और बड़ी संख्या में उद्योगपतियों, व्यापारियों, राजनेताओं, ठेकेदारों और अन्य संपन्न लोगों घरों को निशाना बनाया गया है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कानून और व्यवस्था के हालात बेहद खराब हो गई है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यहां पूरे प्रांत में आतंकी हमले बढ़ गए हैं। अगस्त से नवंबर के अंतिम सप्ताह तक प्रांत में कम से कम 118 आतंकवादी हमले हुए हैं। इन हमलों में 26 पुलिसकर्मी, अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के 12 कर्मियों और 17 नागरिक मारे गए हैं।

Author

- विज्ञापन -

Latest News