“पीपुल्स स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” वैश्विक दर्शकों के साथ वसंत त्योहार का स्वागत करता है

9 फ़रवरी को चीनी चंद्र नव वर्ष की पूर्व संध्या है। पेइचिंग समयानुसार शाम 8 बजे चाइना मीडिया ग्रुप द्वारा बनाया गया स्प्रिंग फेस्टिवल गाला वैश्विक दर्शकों के लिये प्रस्तुत किया गया। 40 से अधिक वर्षों में, “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” ने दुनिया भर में चीनी लोगों की अनूठी भावनाओं को प्रसारित किया है और नए.

9 फ़रवरी को चीनी चंद्र नव वर्ष की पूर्व संध्या है। पेइचिंग समयानुसार शाम 8 बजे चाइना मीडिया ग्रुप द्वारा बनाया गया स्प्रिंग फेस्टिवल गाला वैश्विक दर्शकों के लिये प्रस्तुत किया गया। 40 से अधिक वर्षों में, “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” ने दुनिया भर में चीनी लोगों की अनूठी भावनाओं को प्रसारित किया है और नए साल के दौरान चीनी लोगों के लिए एक अनिवार्य “सांस्कृतिक नव वर्ष की पूर्व संध्या रात्रिभोज” बन गया है। खास तौर पर संयुक्त राष्ट्र ने “वसंत महोत्सव” को वैश्विक महत्व देते हुए एक संयुक्त राष्ट्र अवकाश के रूप में नामित किया है। इस रात को “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” वैश्विक दर्शकों के साथ वसंत त्योहार का स्वागत करता है।

गौरतलब है कि वर्ष 1983 से चीन के राष्ट्रीय टीवी स्टेशन सीसीटीवी हर वर्ष के वसंत त्योहार की पूर्वसंध्या पर एक व्यापक सांस्कृतिक समारोह का आयोजन करता है, जिसे चीनी जनता द्वारा “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” कहा जाता है। पूरा परिवार “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” देखने के लिए एक साथ बैठता है, जो धीरे-धीरे स्प्रिंग फेस्टिवल के दौरान एक चीनी रिवाज बन गया है, ठीक डम्पलिंग बनाने और स्प्रिंग फेस्टिवल के दोहे चिपकाने के पारंपरिक लोक रीति-रिवाजों की तरह। “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” की कार्यक्रम सामग्री, प्रस्तुति रूप और तकनीकी साधन चीनी टीवी किस्म के शो के उच्चतम स्तर का प्रतिनिधित्व करती है।

वर्ष 2024 का “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” जनता की प्राथमिकता के सिद्धांत का पालन करता है। और चीन में जीवन के सभी क्षेत्रों के आम लोगों को “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” का नायक बनने दें। नूडल शेफ, सेवानिवृत्त मैकेनिक, पुलिस अधिकारी, एथलीट आदि ने अपनी-अपनी कहानियों के साथ प्रदर्शन में भाग लिया। राष्ट्रीय “मई दिवस” ​​​​श्रम पदक विजेताओं, शेनजो-17 अंतरिक्ष यात्रियों, वैज्ञानिक शोधकर्ताओं और सांस्कृतिक अवशेष संरक्षण कार्यकर्ताओं सहित 50 से अधिक उद्योग प्रतिनिधियों ने एक साथ गीत गाया।

ध्यानाकर्षक बात यह है कि इस साल के “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” ने एक्सआर + वीपी वर्चुअल और रियल फ्यूजन अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन प्रोडक्शन सिस्टम बनाने के लिए वीपी फिल्म प्रोडक्शन मॉडल को भी अभिनव रूप से पेश किया। सैकड़ों एलईडी स्क्रीन केंद्रीकृत प्रसारण नियंत्रण के लिए सीएमजी द्वारा स्वतंत्र रूप से विकसित अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन वीडियो नियंत्रण और निगरानी प्रणाली के साथ सहयोग करती हैं, जिससे “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” नृत्य दृश्यों को चरण दर चरण दृश्यों को बदलने की अनुमति मिलती है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News