सीएमआरआई ने 500 सफल रोबोटिक जोड़ प्रतिस्थापन सर्जरी का जश्न मनाया

कोलकाता: कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएमआरआई) ने हाल हीं में 500 सफल रोबोटिक जोड़ प्रतिस्थापन सजर्री पूरी करने का बड़ा लक्षय़ हासिल किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अस्पताल ने इस अवसर को यादगार बनाने के लिए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें वे मरीज शामिल हुए जिनकी सफलतापूर्वक रोबोटिक.

कोलकाता: कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएमआरआई) ने हाल हीं में 500 सफल रोबोटिक जोड़ प्रतिस्थापन सजर्री पूरी करने का बड़ा लक्षय़ हासिल किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अस्पताल ने इस अवसर को यादगार बनाने के लिए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें वे मरीज शामिल हुए जिनकी सफलतापूर्वक रोबोटिक जोड़ प्रतिस्थापन सजर्री की गई थी।हड्डी रोग विभाग के निदेशक और विभाग के प्रमुख डॉ. राकेश राजपूत के नेतृत्व में चिकित्सकों के एक दल ने बताया कि कैसे सजर्री ने उन्हें कई रोगियों को नया जीवन देने में सक्षम बनाया।

डॉ. राजपूत ने कहा,रोबोट की सहायता से सजर्री करना एक अत्याधुनिक तकनीक है जो बेहतर परिशुद्धता और सटीकता प्रदान करती है। सीएमआरआई का दल पूर्वी भारत में इस तरह की सजर्री की शुरुआत करने वाला पहला दल था जो 18 महीने की छोटी सी अवधि में 500 से अधिक मरीजों को दर्द से मुक्ति दिला चुका है।

- विज्ञापन -

Latest News