Odisha में PM Modi और CM Naveen Patnaik की साझेदारी वाली सरकार : Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कहा कि राज्य की नवीन पटनायक सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यहां बेरोजगारी दर देश में सबसे ज्यादा है।

भुवनेश्वरः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के साथ ही ओडिशा में बीजू जनता दल(बीजद) सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की साझेदारी वाली सरकार चल रही है। गांधी ने ओडिशा में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन राउरकेला के बाहरी इलाके पानपोष चक के पास अपने रोड शो के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले चुनावों में कांग्रेस भाजपा और बीजद दोनों दलों से लड़ेगी।

उन्होंने राज्य की नवीन पटनायक सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यहां बेरोजगारी दर देश में सबसे ज्यादा है और प्रदेश के 30 लाख से अधिक लोग काम के लिए दूसरे राज्यों में चले गए हैं। दूसरी ओर बाहर के 30 करोड़पति व्यवसायी राज्य को लूट रहे है। राज्य सरकार आदिवासियों, दलितों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचारों को रोकने में बुरी तरह विफल रही थी।

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी भारत जोड़ो यात्रा भाजपा-आरएसएस गठबंधन की ओर से देश में फैलायी जा रही नफरत के खिलाफ थी और भारत जोड़ो न्याय यात्रा समाज में अन्याय के खिलाफ। उन्होंने कहा, कि ‘मैं राज्य के लोगों की बात सुनने के लिए ओडिशा आया हूं, जिसके लिए मैंने दिन में सात घंटे का समय रखा है।’’ उन्होंने इतनी बड़ी संख्या में आने के लिए ओडिशा के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा, ‘‘नफरत के बाजार में आपने मोहब्बत की दुकान खोल दी है।’’

Author

- विज्ञापन -

Latest News