जींद के स्कूल की 50 से अधिक छात्रओं ने प्राचार्य पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया : हरियाणा महिला आयोग

चंडीगढ़: हरियाणा राज्य महिला आयोग ने शुक्रवार को कहा कि जींद जिले के एक सरकारी स्कूल की 50 से अधिक छात्रओं ने प्राचार्य पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आयोग ने शिकायतों पर पुलिस के उदासीन रवैये के लिए उसकी आलोचना की। आयोग ने कहा कि उसने स्कूल की कुछ छात्रओं की शिकायतें 14.

चंडीगढ़: हरियाणा राज्य महिला आयोग ने शुक्रवार को कहा कि जींद जिले के एक सरकारी स्कूल की 50 से अधिक छात्रओं ने प्राचार्य पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आयोग ने शिकायतों पर पुलिस के उदासीन रवैये के लिए उसकी आलोचना की। आयोग ने कहा कि उसने स्कूल की कुछ छात्रओं की शिकायतें 14 सितंबर को पुलिस को भेज दी थीं, लेकिन कार्रवाई 30 अक्टूबर को की गई। कुछ छात्रओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में जींद प्रशासन ने प्राचार्य को निलंबित कर दिया था। इसके कुछ दिन बाद हरियाणा पुलिस ने सोमवार को स्कूल प्राचार्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जिले के एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि जींद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया है। उन्होंने बताया कि प्राचार्य की उम्र लगभग 55 वर्ष है और वह फरार है।पंचकुला में पत्रकारों से बात करते हुए, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने कहा, हमें छात्रओं की ओर से प्राचार्य के खिलाफ 60 लिखित शिकायतें मिली हैं। इनमें से 50 शिकायतें उन लड़कियों की हैं, जिन्होंने आरोपी के हाथों शारीरिक शोषण का शिकार होने की बात कही है। दस अन्य लड़कियों ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें पता है कि प्राचार्य ऐसी हरकतें करता था।

भाटिया ने बताया कि सभी शिकायतकर्ता नाबालिग हैं। उन्होंने कहा कि पीड़िताओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी उन्हें अपने कार्यालय में बुलाता था और ईल हरकतें करता था। भाटिया ने मामले में जींद पुलिस के ह्ललापरवाही भरे रुखह्व का जिक्र करते हुए कहा, शुरुआत में, हमें 13 सितंबर को कुछ छात्रओं से शिकायत मिली और इसे अगले ही दिन पुलिस को भेज दिया गया। 14 सितंबर से 29 अक्टूबर तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा, लड़कियों ने हमसे फिर संपर्क किया। हमने पुलिस अधीक्षक से बात की, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। भाटिया ने सवाल किया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपी को तुरंत गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे आरोपी को फरार होने का समय मिल गया।

- विज्ञापन -

Latest News