खट्टर सरकार में युवाओं के रोजगार की कोई कीमत नहीं: अनुराग ढांडा

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने रोहतक में किया प्रदर्शन का नेतृत्व, AAP के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा फतेहाबाद में सड़कों पर उतरे।

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बेरोजगारी के मुद्दे पर हरियाणा के सभी जिलों में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने रोहतक में और वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने फतेहाबाद में नेतृत्व किया। पूरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं और प्रदेश भर के युवाओं ने बेरोजगारी के मुद्दे पर खट्टर सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की हैं।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आज हरियाणा में पूरे देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। बेरोजगारी के कारण हरियाणा का युवा नशा और अपराध का रास्ता अपना रहा है। आम आदमी पार्टी आज पूरे प्रदेश के हर जिले में युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इसी मुद्दे को लेकर आज मैं रोहतक आया हूं। खट्टर सरकार केवल जाति और धर्म के नाम पर प्रदेश के लोगों को बरगला रही है।

उन्होंने कहा कि नकारा कमीशन 30 से ज्यादा पेपर लीक करवा चुका है। खट्टर सरकार का युवाओं को रोजगार देने की तरफ कोई ध्यान नहीं है। हरियाणा के युवा अपनी जमीनें बेचकर अवैध तरीके से विदेशों की ओर पलायन कर रहे हैं। जहां सभी देश अपने लोगों को युद्धग्रस्त क्षेत्र इजरायल से निकाल रहे हैं, वहीं सीएम खट्टर हरियाणा के पढ़े लिखे युवाओं को मजदूर बनाकर इजरायल भेज रही है। यदि उस युद्धग्रस्त क्षेत्र में कोई युवा गोली का शिकार हो जाता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। इस बात को लेकर खट्टर सरकार बिल्कुल लापरवाह है। इसलिए आम आदमी पार्टी प्रदेश के युवाओं की आवाज बुलंद करने के लिए पूरे हरियाणा में प्रदर्शन कर रही है। ताकि गूंगी बहरी भाजपा सरकार देख सके कि हरियाणा के युवाओं की किस तरह से बेकद्री की जा रही है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार दो लाख सरकारी नौकरियां खाली होने के बावजूद युवाओं को नौकरी नहीं दे रही और एचकेआरएन के नाम पर युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के कारण हरियाणा में अपराध बढ़ता जा रहा है। गोलियां चलाकर व्यापारियों के पास पर्ची फेंक कर फिरौती मांगी जा रही है। पूरे हरियाणा ने देखा कि गोहाना और सांपला में कैसे फिरौती मांगी गई। इसलिए अब प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से हर वर्ग त्रस्त है। सरकार का हर विभाग हड़ताल पर गया, परंतु इन्होंने किसी को भी संतुष्ट नहीं किया। इस सरकार से न महिला, न जवान, न व्यापारी और न किसान संतुष्ट है। किसान एमएसपी की मांग को लेकर दिल्ली कूच कर रहे हैं।

अनुराग ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर ने जनवरी 2023 में 50,000 नौकरियां देने का वादा किया था। हरियाणा के युवा उनसे वही हिसाब मांग रहे हैं। उन्होंने कहा प्रदेश युवा मुख्यमंत्री से पूछना चाहता है कि हरियाणा में बार बार पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? जो दो लाख सरकारी नौकरियां पड़ी हैं उनको क्यों नहीं भरते? ग्रुप सी और डी की जो 50,000 नौकरी देने की बात कही थी वो कहां है? ग्रुप सी का मामला अभी भी कोर्ट में फंसा है, सरकार अर्ली हायरिंग क्यों नहीं करवाती? मुख्यमंत्री खट्टर को इन सभी सवालों का जवाब देना पड़ेगा। नहीं तो हरियाणा का युवा ये ठान चुका है कि खट्टर हो या मोदी इस बार वोटिंग रोजगार पर होगी। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर को रोजगार के सवालों का जवाब देन से डर लगता है।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कहती थी हर घर रोजगार देंगे, लेकिन इन्होंने हर घर के युवा को बेरोजगार बना दिया। इसलिए आम आदमी पार्टी हर तरीके से हरियाणा के युवाओं की आवाज उठाएगी। उन्होंने कहा कि छह महीने से ग्रुप सी के 56,57 कटेगरी का मामला कोर्ट में अटका हुआ है। सरकार चाहे तो अर्ली हायरिंग करा कर ज्वाइनिंग करा सकती है। आज एएलएम की ज्वाइनिंग के लिए बच्चे बुलाए हैं। कह रहे हैं पहले ज्वाइनिंग कराएंगे फिर वैरिफिकेशन करेंगे। ऐसा इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। बाद में ये मामला भी कोर्ट में चला जाएगा। यदि ज्वाइनिंग के लिए बुलाया है तो इंतजाम करके तो बुलाओ, अब वहां पर जो बच्चे ज्वाइनिंग के लिए गए हैं उनको पुलिस के डंडे मरवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जा रहा है, अब प्रदेश के युवा भाजपा को सिंहासन से उखाड़ फेंकने के लिए तैयार है।

किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। जब आंदोलन चला तो सरकार ने किसानों से एमएसपी का वादा किया था, लेकिन अभी तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया। इसलिए लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग को उठाना किसानों का हक है। आम आदमी पार्टी का किसानों की मांगो को पूरा समर्थन है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News