Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

धोखाधड़ी का आरोप झेल रहे विधायक अमृत रतन पहुंचे एसपी कार्यालय

प्रशासन ने विधायक को दिए गए सम्मान के लिए पंजाब सरकार के निर्देशों की अनदेखी की है। डिप्टी कमिश्नर और कृषि विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अमित रतन बठिंडा अक्टूबर विधानसभा क्षेत्र बठिंडा ग्रामीण विधायक अमित रतन जो ग्राम घुड़ा के सरपंच के माध्यम से पैसों का घोटाला किया गया था। उन पर गबन का आरोप लगा है और मामला भी दर्ज है और इस मामले के तहत वे जेल भी जा चुके हैं। एक कार्यक्रम में विधायक के रूप में अतिथि के रूप में आये उपायुक्त शौकत अहमद भर्रे और कृषि विभाग के अधिकारियों ने मामले में नाम छपने के बाद कटौती का मामला उठाया और उपायुक्त और कृषि विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

इसकी शिकायत एसएसपी बठिंडा को भी दी गई और इस शिकायत की जांच एसपीसीटी नरिंदर सिंह कर रहे हैं. विधायक अमित रतन आज एसपी ऑफिस पहुंचे और उनका बयान दर्ज किया गया। इस मौके पर विधायक अमित रतन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार का निर्देश है कि जिले के अंतर्गत आने वाले सभी विधायकों को सम्मान दिया जाए और उन्हें किसी भी सलाहकारी कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर शामिल किया जाए, लेकिन डिप्टी कमिश्नर और जिले के अधिकारी कृषि विभाग कार्यक्रम के एक कार्ड में पहले उनका नाम छपा और उसके बाद काट दिया गया, जिससे उनका अक्ष नष्ट हो गया है. और आज वह उसी शिकायत के तहत एसपी सिटी नरिंदर सिंह को बयान दर्ज कराने पहुंचे।

उन्होंने कहा कि उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले उपायुक्त सहित जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज किया जाना चाहिए क्योंकि नियमों के तहत यह कार्रवाई तुरंत की जानी चाहिए, लेकिन फिर भी पुलिस प्रशासन को मामले की जांच करने के लिए कहा गया है। अनुसूचित जाति होने के नाते विधायक का दर्जा घटाया गया है, जो स्वीकार्य नहीं है। पत्रकारों द्वारा उपायुक्त या कृषि पदाधिकारियों की कार्रवाई को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में विधायक मित्रा ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया। होय ने कहा कि वे लड़ रहे हैं। अपने सम्मान की रक्षा के लिए संघर्ष करते रहेंगे क्योंकि उनके साथ हमेशा भेदभाव किया जाता है।

 

 

Exit mobile version