पठानकोट में बिना नक्शा पास करवाए बिल्डिंगों का हो रहा निर्माण

पठानकोट में जहां एक तरफ बिना नक्शा पास करवाए अवैध तरीके

पठानकोट: पठानकोट में जहां एक तरफ बिना नक्शा पास करवाए अवैध तरीके से कुछ बिल्डिंगों का निर्माण हो रहा है, वहीं अब बिल्डिंग के साथ-साथ बेसमेंटों का भी निर्माण बिना मंजूरी लिए कुछ लोगों द्वारा धड़ल्ले से करवाया जा रहा है, इसके लिए जे.सी.बी मशीन लगाकर कई-कई फुट गहरी माइनिंग करके वहां से मिट्टी निकाल कर अवैध तरीके से बेसमेंट तैयार की जा रही है। आपको बता दें, की डिपार्टमेंट द्वारा दी गई, बिना मंजूरी आर्मी के हजार मीटर और ओटीजी के नजदीक निर्माणों पर लगी रोक के नियमों को तोड़ कर बिल्डिंगें बनाई जा रही हैं।

ऐसा ही एक मामला सैली रोड स्थित एनवायरमेंट पार्क के नजदीक देखने को मिला, जहां पार्क के पीछे कई लोगों द्वारा बिल्डिंग निर्माण के लिए ट्रस्ट से बिना मंजूरी लिए बेसमेंट निकालने के लिए माइनिंग करवाई गई, इसके लिए जमीन को जेसीबी से कई फुट गहरा खोदा जा रहा था। जब मौके पर पत्रकारों ने इस अवैध कार्य को अपने कैमरे में कैद करना चाहा तो जेसीबी व ट्रॉली वाला वहां से भागते हुए नजर आए। इसकी सूचना ट्रस्ट अधिकारियों को दिए जाने पर मौके पर स्टाफ को भेजा गया, जब अधिकारियों से भी उक्त जगह पर बेसमेंट निर्माण के लिए मंजूरी संबंधी पूछा गया तो उन्होंने ऐसी कोई भी मंजूरी न दिए जाने की बात कही।

लेकिन इस कार्रवाई के बाद भी उक्त जगह पर जेसीबी से माइनिंग का कार्य होता देखा गया। जिससे साफ है कि या तो राजनीतिक शह से उक्त कार्य को अंजाम दिया जा रहा है और या फिर विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से। अब यहां अभी तक इस अवैध कार्य पर डिपार्टमेंट द्वारा कोई भी कार्रवाई न किया जाना हैरानी की बात है। इस संबंधी पठानकोट के डिप्टी कमिश्नर आदित्य उप्पल से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि अवैध कार्य को किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और बिना नक्शा व मंजूरी के बिल्डिंग निर्माण एवं बेसमेंट निर्माण करने वालों पर बनती सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों को भी संदेश दिया है, कि कोई भी अवैध निर्माण कार्य को बढ़ावा ना दें अन्यथा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News