Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

मनी एक्सचेंजर से 30 लाख की लूट का मास्टरमाइंड निकला दुकान का मुलाजिम

अमृतसर: लुटेरों ने मनी एक्सचेंजर से 30 लाख की लूट की है पुलिस द्वारा इस बारदात को 24 घंटे में हल कर लिया गया है वारदात का मास्टर माइंड दुकान पर ही काम करने वाला दीपक मेहरा उर्फगोरु निवासी गली नंबर 1 आदर्श नगर इस्लामाबाद निकला है। दीपक मेहरा और उसके दो साथियों शिवम कुमार निवासी आदर्श नगर विशू निवासी मोहकमपुरा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 29 लाख 50 हजार रु पए बरामद किए गए हैं। लूट की रकम से खरीदा गया नया मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी का खुलासा एडीसीपी सिटी वन डॉक्टर दर्पण अहलूवालिया द्वारा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शनिवार को किया गया है। कुलवंत सिंह सेठी निवासी गली आरोडियी वाली चौक फरीद ने पुलिस को बताया है कि वह लडा बाजार लिबर्टी मार्केट में सेफ्टी फॉरेंसिक प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर मनी एक्सचेंज का काम करते हैं उनका विदेशी और भारतीय करेंसी का कारोबार है।

6 जून को अपनी दुकान से 30 लाख रुपए की करेंसी लेकर एक्टिवा पर सवार होकर घर की तरफ जा रहे थे उन्होंने रु पए वाला बैग अपने पांव के नीचे रखा था घर के नजदीक उन्होंने एक्टिवा खड़ी की तो बिना नंबर के मोटरसाइकिल पर दो युवक आए दोनों ने अपने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था उनका बैग छीन कर फरार हो गए। बैग में 30 लाख रुपए थे। थाना कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा केस दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस द्वारा इस मामले की टेक्निकल और मैनुअल तौर पर जांच की। सीसीटीवी कैमरा की फुटेज को देखा। पहले दिन के हालात से ही पुलिस को यकीन हो गया था के इस वारदांत के पीछे किसी अपने का ही हाथ है। पुलिस के अनुसार पिछले डेढ़ महीने से दीपक मेहरा उर्फ गोरु अपने साथियों समेत मिलकर लूट करना चाहता था। मगर उन्हें मौका नहीं मिल रहा था।

6 जून को दुकान पर काम करने वाले चार में से तीन मुलाजिम काम पर नहीं आए थे। दीपक अकेला ही काम पर आया था। दीपक ने अपने साथी शिवम और वीशू को अपने मालिक के दुकान से चलने और रूपयों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद वरादात को अंजाम दिया था। दीपक पिछले 8 साल से अपने मालिक कुलवंत सिंह के पास काम कर रहा था। पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपियों ने वारदात में प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल छोड़ दिया था। लूट की रकम में से नया मोटरसाइकिल खरीदा था। राज्य से बाहर फरार होने की तैयारी में थे। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया।

Exit mobile version