होशियारपुर में पशुपालकों की पराली और डेरे में लगी भयानक आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू

होशियारपुर के हलका मुकेरिया के अंतर्गत आते गांव माखा में आज दोपहर गुज्जर समुदाय की पराली के साथ साथ एक झोपड़ी में आग लग गई।

होशियारपुर के हलका मुकेरिया के अंतर्गत आते गांव माखा में आज दोपहर गुज्जर समुदाय की पराली के साथ साथ एक झोपड़ी में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि पूरा कबीला जलकर राख हो गया। जिसमें परिवार के कपड़े और अन्य जरूरी सामान भी आग की चपेट में आ गए। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालात ठीक न होते देख फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया। गनीमत रही की, आग में कोई घायल नहीं हुआ। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। जानकारी देते हुए जनजाति के मालिक लतीफ ने बताया कि वह करीब 10 साल से मुकेरियां के माखे गांव में रह रहे हैं और आज दोपहर बाद अचानक उसके गांव के पास के खेत का मालिक जहां वह रहता है, बीड़ी पी रहा था और बीड़ी जलाने के कारन उसकी पराली को आग लग गई।

आहिस्ता आहिस्ता यह आग हमारे डेरे तक पहुंच गई जिसके कारण पूरा कबीला आग में नष्ट हो गया। लतीफ के मुताबिक, उसकी डिक्की में 5 लाख रुपये थे जो अब धूल में बदल गए हैं और अन्य कीमती सामान भी आग की चपेट में आ गए हैं। इस आग के कारण उनका 2 लाख रुपये का भूसा भी जल गया है जो उन्होंने अपने जानवरों के लिए रखा था और उन्होंने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। मुकेरियां थाना प्रभारी प्रमोद कुमार मौके पर पहुंचे और आग लगने के कारणों का जायजा लिया और कहा कि इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News