CBI ने रिश्वत मामले में पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक और फील्ड अधिकारी को किया गिरफ्तार

एक फरियादी की शिकायत पर उक्त आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यह आरोप लगाया गया था कि शिकायतकर्ता ने पीएमईजीपी योजना के तहत स्विंग मशीनों की खरीद के लिए केवीआईसी ऋण के लिए आवेदन किया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक, गढ़मुक्तेश्वर शाखा, हापुड (यूपी) के एक शाखा प्रबंधक और एक फील्ड ऑफिसर को रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया है।

एक फरियादी की शिकायत पर उक्त आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यह आरोप लगाया गया था कि शिकायतकर्ता ने पीएमईजीपी योजना के तहत स्विंग मशीनों की खरीद के लिए केवीआईसी ऋण के लिए आवेदन किया था। कहा गया था कि उक्त ऋण बैंक द्वारा स्वीकृत किया गया था, लेकिन ऋण राशि रुपये के वितरण के लिए। 2,00,000/- कथित शाखा प्रबंधक और फील्ड ऑफिसर ने कथित तौर पर रिश्वत/कमीशन की मांग की। इसके अलावा यह आरोप लगाया गया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता को रुपये का ऋण देने की बात कही। के स्थान पर 4,00,000/- स्वीकृत किये जायेंगे।

सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी फील्ड ऑफिसर को अनुचित लाभ/रिश्वत राशि रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया। दोनों आरोपियों की ओर से 20,000/- (पहली किस्त के रूप में)। उक्त शाखा प्रबंधक को भी पकड़ लिया गया। इस संबंध में, मेरठ और हापुड (यूपी) में आरोपियों के परिसरों पर तलाशी ली गई।

गिरफ्तार आरोपियों को विशेष न्यायाधीश, सीबीआई मामले, गाजियाबाद (यूपी) की अदालत में पेश किया जाएगा।

Author

- विज्ञापन -

Latest News