शुभकरण की बहन गुरप्रीत कौर Punjab Police में हुई शामिल, Bathinda में रहेगी ड्यूटी

कुछ दिन पहले उसे सीएम मान ने खुद नियुक्ति पत्र दिया था। वह आज अपने पिता के साथ बठिंडा पुलिस लाइन पहुंची।

बठिंडा : फसलों की एमएसपी गारंटी को लेकर हरियाणा सीमा पर किसानों के संघर्ष में मारे गए युवा किसान शुभकरण सिंह की बहन गुरप्रीत कौर पंजाब पुलिस में शामिल हो गई हैं। कुछ दिन पहले उसे सीएम मान ने खुद नियुक्ति पत्र दिया था। वह आज अपने पिता के साथ बठिंडा पुलिस लाइन पहुंची। पंजाब सरकार ने दो दिन पहले ही उन्हें पुलिस विभाग में नियुक्ति दी थी। उनके परिवार को आर्थिक सहायता के तौर पर 1 करोड़ रुपये का चेक भी दिया गया।

नौकरी ज्वाइन करने के बाद इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अपना वादा पूरा किया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर उनके भाई शुभकरण जीवित होते तो यह खुशी उनके लिए दोगुनी होती। साथ ही उन्होंने मांग की है कि कानूनी मामले में न्याय मिलना चाहिए. परिवार में शुभकरण की क्षति की भरपाई नहीं की जा सकती।

पंजाब के किसान फरवरी से ही फसलों की एमएसपी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 21 फरवरी को खनौरी बॉर्डर पर किसान शुभकरण की मौत हो गई। उस वक्त कहा गया था कि शुभकरण की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। हाईकोर्ट के आदेश पर बनी कमेटी ने कोर्ट को बताया है कि शुभकरण की मौत शॉटगन से हुई है। हालाँकि, पुलिस बन्दूक से गोली नहीं चलाती।

- विज्ञापन -

Latest News