पंजाब के टैक्सी ऑप्रेटरों को प्राईवेट बस ऑप्रेटरों के समान टैक्स माफी देना विचाराधीन : Laljit Singh Bhullar

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के टैक्सी ऑप्रेटरों को बड़ी राहत देने पर विचार कर रही है जिसके अंतर्गत टैक्सी ऑप्रेटरों को भी प्राईवेट बस ऑप्रेटरों की तरह कोरोना काल के दौरान दी गयी टैक्स माफी के समान टैक्स माफी दिए जाने का मामला विचाराधीन है। परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर.

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के टैक्सी ऑप्रेटरों को बड़ी राहत देने पर विचार कर रही है जिसके अंतर्गत टैक्सी ऑप्रेटरों को भी प्राईवेट बस ऑप्रेटरों की तरह कोरोना काल के दौरान दी गयी टैक्स माफी के समान टैक्स माफी दिए जाने का मामला विचाराधीन है। परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज पंजाब टैक्सी ऑप्रेटरज़ यूनियन के प्रतिनिधियों की माँगों को ध्यान से सुनते हुये यह जानकारी दी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के समय के दौरान सभी काम-काज ठप होने के कारण कंट्रैक्ट और स्टेज़ कैरिज़ प्राईवेट बस ऑप्रेटरों को टैक्स माफी दी गई थी। अब टैक्सी ऑप्रेटरों को भी उसी समय-सीमा के लिए टैक्स माफी देने के लिए सरकार विचार कर रही है।

मंत्री ने टैक्सी ऑप्रेटरों को भरोसा दिलाया कि उन्हें आर.टी.ए. कार्यालयों में परेशानी नहीं होने दी जायेगी। स. भुल्लर ने अधिकारियों को हिदायत दी है सरकारी कार्यालयों में एजेंटों की आमद पर पूर्ण पाबंदी यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा ज़्यादातर सेवाओं को ऑनलाइन किया गया है जिससे टैक्सी ऑप्रेटरों को सरकारी कार्यालयों में परेशान ना होना पड़े। उन्होंने कहा कि विभाग में अभी भी कुछ मंजूरियां मैनुअल हैं, जिनको जल्द ही ऑनलाइन कर दिया जायेगा।

परिवहन मंत्री ने टैक्सी ऑप्रेटरों की माँग कि लोकल पंजाब पर्मिट गाड़ीयों को पड़ोसी राज्यों में जाने के लिए ऑनलाइन मंज़ूरी देने की व्यवस्था की जाये, के बारे में विभाग के अधिकारियों को विचार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा टैक्सी ऑप्रेटरों की मुश्किलों के हल के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने के बारे भी विचार किया जायेगा। भुल्लर ने टैक्सी ऑप्रेटरों को भी अपील की कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार वर्दी पहने और अपने वाहनों में सुरक्षा यंत्र रखना यकीनी बनाएं।

Author

- विज्ञापन -

Latest News