विजिलेंस ब्यूरो ने मार्केट कमेटी के कर्मचारी को 30,000 रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया है और बताया है कि उनकी उपरोक्त सोसायटी लुधियाना शहर के भीतर आने वाली मंडियों, मछली बाजारों आदि की सफाई का ठेका लेती थी।

चंडीगढ़: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान बुधवार को मार्केट कमेटी लुधियाना के नीलामी रिकॉर्डर हरि राम को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

राज्य वीबी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त अधिकारी को अशोक नगर, सलेम टाबरी, लुधियाना के निवासी सोनू की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है, जो गिल सहकारी श्रम और निर्माण सोसायटी लुधियाना के सचिव हैं।

उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया है और बताया है कि उनकी उपरोक्त सोसायटी लुधियाना शहर के भीतर आने वाली मंडियों, मछली बाजारों आदि की सफाई का ठेका लेती थी। कारा-बारा चौक, बहादुरके रोड, नजदीक सब्जी मंडी लुधियाना की सफाई का ठेका उक्त सोसायटी को मार्केट कमेटी लुधियाना द्वारा 01-04-2023 से 31-03-2024 तक की अवधि के लिए आवंटित किया गया है।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि मार्केट कमेटी का कर्मचारी हरि राम उनसे पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है. सचिव मार्केट कमेटी से सोसायटी के मासिक बिल पास कराने की एवज में हर माह 30,000 रु. वह उक्त आरोपी कर्मचारी के साथ रिश्वत की मांग करते समय हुई बातचीत को रिकॉर्ड करने में कामयाब रहा और सबूत के तौर पर वीबी को सौंप दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद लुधियाना रेंज की वीबी टीम ने जाल बिछाया जिसमें उपरोक्त आरोपी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 30,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में उक्त आरोपी के खिलाफ वीबी पुलिस स्टेशन लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को कल सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है और अन्य अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News