विजिलेंस ब्यूरोने पंजाब होम गार्ड के स्वयंसेवक को 10,000 रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

विजिलेंस ब्यूरोने पंजाब होम गार्ड के स्वयंसेवक को 10,000 रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने बुधवार को लुधियाना जिले के गांव लालटन कलां की पुलिस चौकी पर तैनात पंजाब होम गार्ड (पीएचजी) के स्वयंसेवक हरजिंदर सिंह को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

राज्य वीबी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि उक्त आरोपी के खिलाफ यह मामला भाई बाला कॉलोनी, पखोवाल रोड, लुधियाना की निवासी मंदीप कौर द्वारा मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई लाइन पर दर्ज की गई ऑनलाइन शिकायत पर दर्ज किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि पीएचजी हरजिंदर सिंह और एएसआई रविंदर कुमार, दोनों पुलिस पोस्ट, ललतों कलां, लुधियाना में तैनात हैं और उसके भाइयों के खिलाफ दर्ज एक पुलिस मामले में पक्ष लेने के लिए 30,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे हैं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उक्त एएसआई की ओर से, आरोपी पीएचजी ने पहले ही उक्त उद्देश्य के लिए उससे 10,000 रुपये की रिश्वत राशि प्राप्त कर ली थी और शेष राशि 20,000 रुपये की मांग कर रहा था। शिकायतकर्ता ने उक्त पीएचजी द्वारा उठाई गई मांगों की रिकॉर्डिंग भी की थी और सबूत के तौर पर वीबी को सौंपी थी।

इस संबंध में वीबी रेंज लुधियाना ने शिकायत की जांच की और शिकायतकर्ता के आरोपों को सही और सही पाया। इस रिपोर्ट के आधार पर, वीबी पुलिस स्टेशन लुधियाना रेंज में आरोपी पीएचजी हरजिंदर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला एफआईआर नंबर 05 दिनांक 31.01.2024 दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। उसे कल सक्षम न्यायालय में पेश किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में भविष्य की जांच के दौरान उपरोक्त एएसआई रविंदर कुमार और अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News