विजीलैंस ब्यूरो ने सहकारिता विभाग के सीनियर सहायक को 10, 000 रुपए रिश्वत लेता किया काबू

वक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो के उडन दस्ता यूनिट ने इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद जाल बिछाया और उक्त आरोपी कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए की रिश्वत लेते मौके पर ही काबू कर लिया।

चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भृष्टाचार विरुद्ध चलाए अभियान दौरान सहायक रजिस्ट्रार, पंजाब सहकारिता विभाग, खरड़, ज़िला साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर के दफ़्तर में तैनात सीनियर सहायक रजिन्दर सिंह को 10, 000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है।

इस संबंधी जानकारी देते राज्य विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी वक्ता ने बताया कि उपरोक्त दोषी मुलाज़िम रजिन्दर सिंह, निवासी गार्डन कालोनी, खरड़ को शिकायतकर्ता जसपाल सिंह निवासी गाँव बगिंडी, तहसील खरड़ द्वारा दर्ज करवाई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है जो कि गाँव सियोंक, तहसील खरड़ की दूध इकत्तरन सोसायटी में सचिव के तौर पर काम कर रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त मुलजिम रजिन्दर सिंह गाँव सियोंक की उक्त दूध इकत्तरन सोसायटी की चुनाव सम्बन्धित फाइल क्लीयर करने बदले 10, 000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा था, जो कि उसके दफ़्तर में विचार है।

वक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो के उडन दस्ता यूनिट ने इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद जाल बिछाया और उक्त आरोपी कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए की रिश्वत लेते मौके पर ही काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि इस संबंधी उक्त कर्मचारी ख़िलाफ़ थाना उडन दस्ता- 1 पंजाब, एस.ए.एस. नगर में भृष्टाचार रोकू कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की जांच जारी है।

- विज्ञापन -

Latest News