Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने स्पेन को 2-1 से हरा कर की जीत हासिल

 

डसेलडोर्फ: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां चार देशों के टूर्नामेंट-डसेलडोर्फ 2023 में स्पेन के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से जीत दर्ज की। भारत के लिए अन्नू (21′) और साक्षी राणा (47′) ने एक-एक गोल किया। स्पेन के लिए लीमा टेरेसा (23′) ने गोल दागा। पहले क्वार्टर की शुरुआत पिच के दोनों सिरों पर होने वाली गतिविधियों से हुई।

भारत पहले क्वार्टर में आक्रमण के इरादे से उतरा लेकिन स्पेन के मजबूत बचाव ने स्कोर बराबर बनाए रखा। स्कोर बराबर होने के साथ, दूसरे क्वार्टर की शुरुआत तेज गति के साथ हुई। भारत ने बढ़त लेने की कोशिश में हमले किये और उसे इसका फायदा भी मिला। अन्नू (21′) ने 21वें मिनट में गतिरोध को तोड़ दिया क्योंकि उसने एक अच्छा फील्ड गोल कर दिया।

हालाँकि, स्पेन ने लीमा टेरेसा (23′) के माध्यम से तुरंत पलटवार करते हुए फील्ड गोल करके दूसरे क्वार्टर के अंत में स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 था। तीसरे क्वार्टर में दोनों ओर से शीर्ष बचाव के बावजूद कोई गोल नहीं हुआ। चौथे क्वार्टर में भारत ने बढ़त लेने की कोशिश में आक्रामक कदम उठाने शुरू कर दिए।

मैच के अंतिम क्वार्टर में साक्षी राणा (47′) ने बेहतरीन फील्ड गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। इसके बाद, स्पेन ने बराबरी की तलाश में जवाबी हमला किया, लेकिन भारतीय टीम किसी भी अंतिम गोल को रोकने के लिए दृढ़ रही और भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की 2-1 से जीत के साथ मैच समाप्त हुआ।

 

Exit mobile version