Abhimanyu Easwaran की Bangladesh के खिलाफ पहले टेस्ट में Rahul के साथ ओपनिंग करने की संभावना नहीं : Dinesh Karthik

मुंबईः अभिमन्यु ईश्वरन को चोटिल रोहित शर्मा की जगह बुधवार से चटगांव में शुरू होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, लेकिन सीनियर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगता है कि सलामी बल्लेबाज को खेलने का मौका नहीं मिलेगा। अभिमन्यु एक क्लासिकल बल्लेबाज हैं, जो घरेलू सीजन.

मुंबईः अभिमन्यु ईश्वरन को चोटिल रोहित शर्मा की जगह बुधवार से चटगांव में शुरू होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, लेकिन सीनियर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगता है कि सलामी बल्लेबाज को खेलने का मौका नहीं मिलेगा। अभिमन्यु एक क्लासिकल बल्लेबाज हैं, जो घरेलू सीजन में बंगाल के लिए खेलते हैं। पिछले कुछ सीजन में शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित कर रहे थे। उन्हें कुछ श्रृंखलाओं के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया था। जनवरी 2021 में, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए पांच अतिरिक्त खिलाड़ियों में से एक के रूप में चुना गया था। 2019-2021 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए चार अतिरिक्त खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया गया था।

हालांकि, प्रतिभाशाली दाएं हाथ के बल्लेबाज के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना नहीं है क्योंकि कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल के शुभमन गिल के साथ पारी की शुरूआत करने की संभावना है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कार्तिक के हवाले से कहा, ‘‘अभिमन्यु ईश्वरन पिछले कुछ समय से सर्किट में बेहतर रहे हैं। उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब उन्हें मौका मिला है। वह केएल राहुल और शुभमन गिल की वजह से प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल सकते हैं। निश्चित रूप से उन्हें आगे मौका मिलेगा।’’

कार्तिक ने कहा कि अभिमन्यु ईश्वरन काफी मेहनती खिलाड़ी हैं और वह चयन के लिए दरवाजा खटखटाते रहेंगे। कार्तिक ने कहा, कि ‘उसके पिता ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास देहरादून में शानदार मैदान है, वहां की काफी अच्छी यादें हैं। उन्होंने बहुत मेहनत की है, मैंने उन्हें देखा है। मैंने उनके साथ खेला है, उनके साथ अभ्यास किया है। मैंने देखा है वह कितनी मेहनत करते हैं।’’ अभिमन्यु ईश्वरन ने अब तक प्रथम श्रेणी के 70 मैचों में 43.22 की औसत से 4841 रन बनाए हैं, जिसमें 15 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। बंगाल के कप्तान का सर्वाधिक स्कोर 233 है और उन्होंने लिस्ट-ए और घरेलू टी20 मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News