Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

हिसार में परिवार के तीन सदस्यों ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली, पड़ोसियों ने खेत के मालिक को जिम्मेदार ठहराया

हरियाणा के हिसार मे एक ही परिवार के 3 सदस्यों ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। सूचना जब पुलिस तक पहुंची तब पुलिस ने तीनों को अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान सभी ने एक–एक करके दम तोड़ दिया। मामला हिसार के गांव ढंढूर का है।

पड़ोसियों ने सदर थाना पुलिस को बताया कि परिवार हिसार निवासी किसी व्यक्ति के खेतों की देखभाल के साथ–साथ खेतों में काम भी किया करता था। खेतों में काम करने पर मालिक परिवार को पैदावार का 10वां हिस्सा दे दिया करता था।

लेकिन ठेके पर खेतों में काम करने के बाद भी मालिक ने हिसाब नहीं किया। जिससे दुखी होकर पूरे परिवार ने जहर निगल लिया। मरने वालों में 65 वर्षीय प्रताप, 60 वर्षीय बिमला और इनका पोता नसीब शामिल है।

नसीब के माता पिता का पहले ही तलाक हो चुका था। जिसके बाद नसीब के पिता ने दूसरी शादी की लेकिन वह भी सफल नहीं हुई। इससे परेशान होकर वह नशे का आदि हो गया। तबसे पिता अपने दादा–दादी कैंपस ही रहता था।

बेटे के नशे में डूब जाने के बाद परिवार की सारी जिम्मेदारी बुजुर्ग प्रताप पर आ गई थी। बेटा नशे के कारण कई दिनों तक घर से लापता रहता था। प्रताप परिवार के निर्वाह के लिए ठेके पर जमीन लेकर उसमे खेती किया करता था। जिस समय परिवार ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया तब प्रताप का बेटा घर पर मौजूद नहीं था।

Exit mobile version