Lulu Group यूपी में 6 और shopping मॉल खोलेगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में छह शॉपिंग मॉल और एक होटल खोलने के लिए हाइपरमार्केट और रिटेल दिग्गज लुलु ग्रुप के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर प्रदेश के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने शॉपिंग मॉल और होटल खोलने के लिए मंगलवार को दुबई.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में छह शॉपिंग मॉल और एक होटल खोलने के लिए हाइपरमार्केट और रिटेल दिग्गज लुलु ग्रुप के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर प्रदेश के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने शॉपिंग मॉल और होटल खोलने के लिए मंगलवार को दुबई में लुलु समूह के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। समझौता ज्ञापन के अनुसार लुलु गु्रप नोएडा, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, कानपुर और प्रयागराज में 4,500 करोड़ रुपये के निवेश से शॉपिंग मॉल और हाइपरमार्केट खोलेगा। नोएडा के सेक्टर 108 में शॉपिंग मॉल परियोजना में एक पांच सितारा होटल भी होगा।

उत्तर प्रदेश में लुलु गु्रप द्वारा नया निवेश पूरा होने के बाद 20 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। यूपी इन्वेस्टमेंट रोड शो के दौरान राकेश संचन की उपस्थिति में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण और लुलु समूह के कार्यकारी निदेशक अशरफ अली एम.ए. की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। उत्तर प्रदेश सरकार दुबई के निवेशकों को हॉस्पिटैलिटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, फूड प्रोसेसिंग, एग्रो एंड फूड सिक्योरिटी और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश के लिए प्रोत्साहित कर रही है। लुलु ग्रुप के अलावा अलाना ग्रुप, वीपीएस हेल्थ केयर और कई अन्य बड़े नामों ने राज्य में निवेश करने में रुचि दिखाई है। पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव नरेंद्र भूषण ने कहा कि उत्तर प्रदेश एकमात्र ऐसा राज्य है जहां देश के कुल एक्सप्रेसवे का 38 फीसदी है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News