Vijay Hazare Trophy 2022: सौराष्ट्र ने फाइनल में महाराष्ट्र को 5 विकेट से हराकर Vijay Hazare Trophy पर किया कब्ज़ा, दूसरी बार बनी चैंपियन

आज 14 साल बाद सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है. सौराष्ट्र ने इस मैच में 5 विकटों से जीत हासिल की. सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। इसमें पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी महाराष्ट्र की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के.

आज 14 साल बाद सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है. सौराष्ट्र ने इस मैच में 5 विकटों से जीत हासिल की. सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। इसमें पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी महाराष्ट्र की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए। रनों का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने 46.3 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. सौराष्ट्र की तरफ से बल्लेबाज़ सेलडन जैक्सन ने शतकीय पारी खेली. इस मैच में सौराष्ट्र के बल्लेबाज़ शेल्डन जैक्सन ने 136 गेंदों में 133 रनों की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत टीम को जीतने में काफी आसानी हुई. जैक्सन की इस पारी में कुल 12 चौके और 5 छक्के शमिल रहे. इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज़ हार्विक देसाई ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 67 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. इसके अलावा चिराग जानी ने आखिरी में टीम को सहारा देते हुए 25 गेंदों में 30 रन जड़े।

महाराष्ट्र की नजर पहली बार चैंपियन बनने पर थी। टीम पहली बार फाइनल खेल रही थी। वहीं, सौराष्ट्र दूसरी बार 50 ओवर के इस टूर्नामेंट को अपने नाम करने उतरा था। सौराष्ट्र की टीम फाइनल पर महाराष्ट्र पर दबाव बनाने में कामयाब रही और दूसरी बार चैंपियन बनी। ऋतुराज की शतकीय पारी पर शेल्डन जैक्सन ने पानी फेर दिया। टूर्नामेंट में सौराष्ट्र के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है तो वहीं, महाराष्ट्र के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

- विज्ञापन -

Latest News