Sri Lanka अगले साल पर्यटकों की सुरक्षा के लिए लॉन्च करेगा Mobile App

कोलंबोः श्रीलंका दक्षिण एशियाई देश में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एक मोबाइल ऐप पेश करेगा। इसकी जानकारी पर्यटन एवं भूमि मंत्री हरिन फर्नांडो ने दी है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि, मोबाइल ऐप श्रीलंका के पर्यटन को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा। मंत्री ने.

कोलंबोः श्रीलंका दक्षिण एशियाई देश में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एक मोबाइल ऐप पेश करेगा। इसकी जानकारी पर्यटन एवं भूमि मंत्री हरिन फर्नांडो ने दी है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि, मोबाइल ऐप श्रीलंका के पर्यटन को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा। मंत्री ने कहा कि, उन्होंने पहले ही इस प्रस्ताव के बारे में सांसदों के एक चुनिंदा समूह को सूचित कर दिया है और मोबाइल ऐप जनवरी 2023 में लॉन्च किया जाएगा।

इस ऐप के साथ, पर्यटक अपने स्थानों की जांच कर सकेंगे और किसी खतरे का सामना करने पर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ कदम उठा सकेंगे। फर्नांडो ने कहा कि, पर्यटक पुलिस की एक टुकड़ी उन सभी समुद्र तटों पर तैनात की जाएगी जहां अक्सर पर्यटक आते हैं।

पर्यटन, जो श्रीलंका के प्रमुख विदेशी मुद्रा अर्जक में से एक है, को कोविड-19 महामारी और देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण झटका लगा है। श्रीलंका का लक्ष्य 2023 में लगभग 1.5 मिलियन पर्यटकों और 2024 में 3 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करना है।

- विज्ञापन -

Latest News