राशिफल: मकर राशि के जातक आज धन के लेनदेन के मामले में सावधानी बरते, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप योग व व्यायाम को अपनाकर अपने आपको फिट रखेंगे और बिजनेस कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलने से उनकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोगों को छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता.

मेष
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप योग व व्यायाम को अपनाकर अपने आपको फिट रखेंगे और बिजनेस कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलने से उनकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोगों को छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जो उनके लिए लाभदायक रहेगी। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने से उन्हें जाना पड़ सकता है, लेकिन आपको उन्हें रोकना नहीं है।

वृष
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। संतान की किसी बात पर आपको नाराजगी रहेगी और उनके व्यवहार से आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम के लिए प्रोत्साहन मिल सकती है।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने संपत्ति संबंधित विवाद का निपटारा होने पर कुछ नहीं बोलना है और यदि आपने कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी को किसी दूसरे पर सौंपा, तो वह कोई बड़ी गलती कर सकते हैं। आपको मनोरंजन के कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपकी धर्म-कर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी और घर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियां बनी रहेंगी और परिजनों का आना जाना लगा रहेगा, लेकिन विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

कर्क
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्रोतों से प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और किसी करीबी से धन मिलने से आर्थिक स्थिति में भी सुधार मिलने के संकेत दिख रहे हैं। आपको किसी नये प्रमोशन के मिलने से प्रसन्नता बनी रहेगी और आप अपनी संपत्ति संबंधित वाद विवाद को यदि वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपने यदि परिवार में किसी सदस्य के कैरियर से संबंधित कोई निर्णय लिया, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। आप कुछ नया खरीदने का प्लान कर सकते हैं, जिसमें आप काफी अच्छा धन लगाएंगे। आपको कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा, क्योंकि आपको आपके किए गए कामों के लिए सराहना मिल सकती है। पदोन्नति भी प्राप्त हो सकती है। जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उसमें सफलता मिलने की उम्मीद बनती दिख रही है। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या बन सकता है।

कन्या
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपने यदि बिजनेस में किसी प्रोजेक्ट पर पैसा लगाया है, तो वह भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आ सकता है। आप अपने दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करेंगे, जिससे आप उसे बेहतर बना पाएंगे। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिल सकता है। आपको अपने किसी मित्र के सेहत की चिंता सता सकती है, जिसके लिए आप उनके लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं।

तुला
आज आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे, लेकिन आप अपनी ऊर्जा को इधर-उधर के कामों में नहीं लगाएं। आपको किसी संपत्ति का सौदा करना बेहतर रहेगा। घर परिवार में चल रही अनबन से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा, जिसके कारण आप कोई निर्णय समय पर नहीं ले पाएंगे। आपको अपने माता-पिता व वरिष्ठ सदस्यों के सहयोग से किसी बिजनेस में मदद मिल सकती है। आप यदि किसी योजना को शुरू करें, तो उसके लिए लोगों से बातचीत अवश्य करें।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कोई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। यदि आपकी किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो, तो आपको उसमें पुराने गिले-शिकवे नहीं रखने है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई नया पद मिल सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा और आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे। आपकी कोई पुरानी गलती आपके लिए समस्या बन सकती हैं, जिससे आपको सबक लेना होगा।

धनु
आज का दिन आपके लिए मिलाजुल रहने वाला है। आज आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आप संतान के कार्य में रोक-टोक ना लगाएं। यदि आपने पहले कोई निवेश किया था, तो आज वह भी आपके लिए अच्छा रिटर्न देने वाला है। आप व्यस्त रहने के कारण भी अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट था, तो उसमें काफी हद तक सुधार होगा।

मकर
मकर राशि के जातकों को आज धन के लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। आपको कोई काम पिताजी से पूछ कर करना बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपका ध्यान भटका सकता है। आपको अपना ध्यान अपने कामों पर लगाना होगा, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। आप अपने चिड़चिड़े स्वभाव के कारण परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य से गलत बोल सकते हैं, जिससे वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से चल रही अनबन आज समाप्त होगी। यदि आप किसी नए वाहन को खरीदने का लंबे समय से सोच विचार कर रहे थे, तो आपकी इच्छा भी पूरी होगी। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई आपसी वाद-विवाद पनप सकता है। परिवार में छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं और उनके साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे।

मीन
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है, इसलिए आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा। आपको अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें। बिजनेस कर रहे लोगों के काम की गति धीमा होने के कारण उनका लाभ भी कम होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी मोर्चे की शुरुआत कर सकते हैं। आप किसी नई संपत्ति की खरीदने की योजना बनाएंगे।

- विज्ञापन -

Latest News