TISS को छोड़ सभी प्राइवेट-सरकारी यूनिवर्सिटियों को पछाड़ GNDU ने हासिल की A++ ग्रेड, 7 वर्षों के लिए होगी मान्य

अमृतसर: आकलन एवं एक्रिडेशन के चौथे दौर में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी ने ए++ ग्रेड में 3.85 सीजीपीए के साथ मान्यता हासिल की है, जो अगले सात वर्षों के लिए वैध होगी। गुरु नानक देव विश्वविद्यालय यह स्कोर प्राप्त करने वाला भारत का एकमात्र राज्य/केंद्रीय/निजी यूनिवर्सिटी है। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) देश में.

अमृतसर: आकलन एवं एक्रिडेशन के चौथे दौर में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी ने ए++ ग्रेड में 3.85 सीजीपीए के साथ मान्यता हासिल की है, जो अगले सात वर्षों के लिए वैध होगी। गुरु नानक देव विश्वविद्यालय यह स्कोर प्राप्त करने वाला भारत का एकमात्र राज्य/केंद्रीय/निजी यूनिवर्सिटी है।

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) देश में 3.89 के उच्च ग्रेड वाला एकमात्र अन्य शैक्षणिक संस्थान है। गुरु नानक देव विश्वविद्यालय ने 2014 में किए गए अंतिम मान्यता दौर से अपने ग्रेड को 3.51 से 3.85 तक सुधार लिया है। राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा मान्यता प्राप्त देश के सभी राज्य और केंद्रीय यूनिवर्सिटियों से बेहतर प्रदर्शन किया है। यह मूल्यांकन कामकाज और संगठनात्मक फोकस के आधार पर विभिन्न प्रमुख पहलुओं के तहत सात मानदंडों के सेट पर आधारित है।

- विज्ञापन -

Latest News