आसियान चीन के साथ चौतरफा रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाएगा: आसियान महासचिव

आसियान महासचिव लिन युहुई ने 22 दिसंबर को बताया कि आसियान चीन के साथ संबंधों के विकास को बहुत महत्व देता है, क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा की रक्षा करने और क्षेत्रीय आर्थिक सहयोग बढ़ाने में चीन के योगदान की सराहना करता है, और दोनों पक्षों के व्यापक रणनीतिक सहयोग का समर्थन करता है। साझेदारी को.

आसियान महासचिव लिन युहुई ने 22 दिसंबर को बताया कि आसियान चीन के साथ संबंधों के विकास को बहुत महत्व देता है, क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा की रक्षा करने और क्षेत्रीय आर्थिक सहयोग बढ़ाने में चीन के योगदान की सराहना करता है, और दोनों पक्षों के व्यापक रणनीतिक सहयोग का समर्थन करता है। साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। 

लिन युहुई ने उस दिन आसियान में स्थित चीन की नयी राजदूत हो येनछी से मुलाकात के दौरान कहा कि आसियान चीन के साथ व्यापार व निवेश सहयोग गहराकर आसियान-चीन मुक्त व्यापार क्षेत्र की उन्नति के निर्माण को बढ़ाने के लिए उत्सुक है और चीन के साथ डिजिटल, हरित, सामाजिक, सांस्कृतिक आदि क्षेत्र में आदान-प्रदान मजबूत करेगा। वहीं, हो येनछी ने कहा कि चीन निकट साझा भविष्य के साथ चीन-आसियान समुदाय बनाने के लिए आसियान के साथ समन्वय और सहयोग को मजबूत करने के लिए तैयार है। (साभार,चाइना मीडिया ग्रुप,पेइचिंग)

 

 

 

 

- विज्ञापन -

Latest News