Lula da Silva ने तीसरी बार ली Brazil के राष्ट्रपति पद की शपथ

ब्राजीलियाः लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने ब्राजील के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली है। उन्होंने तीसरी बार देश के सर्वोच्च पद पर कब्जा जमाया है। एक समचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार लूला दा सिल्वा और उपराष्ट्रपति गेराल्डो अल्कमिन ने रविवार अपराह्न् 3 बजे ब्राजीलिया में चैंबर ऑफ डेप्युटी के पूर्ण सत्र.

ब्राजीलियाः लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने ब्राजील के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली है। उन्होंने तीसरी बार देश के सर्वोच्च पद पर कब्जा जमाया है। एक समचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार लूला दा सिल्वा और उपराष्ट्रपति गेराल्डो अल्कमिन ने रविवार अपराह्न् 3 बजे ब्राजीलिया में चैंबर ऑफ डेप्युटी के पूर्ण सत्र के दौरान शपथ ग्रहण किया। यह लूला दा सिल्वा का राष्ट्रपति के रूप में तीसरा कार्यकाल है। एक मामले में 2018 और 2019 के बीच एक साल से अधिक समय जेल में बिताने के बाद उनकी सत्ता में वापसी हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा को रद्द कर दिया था।

अक्टूबर में उन्हें 60.3 मिलियन वोट या 50.9 प्रतिशत वोट के साथ राष्ट्रपति चुना गया, जबकि तत्कालीन राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को 58.2 मिलियन या 49.1 प्रतिशत वोट मिले। लूला दा सिल्वा संघ और पुनर्निर्माण आदर्श वाक्य के तहत, गरीबी से लड़ने के उद्देश्य से मजबूत सामाजिक कार्यक्रमों पर केंद्रित एक एजेंडे के साथ राष्ट्रपति पद पर लौटें हैं। रविवार की सुबह से ही लूला समर्थकों की भीड़ जमा हो गई थी।

- विज्ञापन -

Latest News