जनजातीय उपमंडल Bharmour के ग्राम पंचायत पूलन में आयोजित हुआ जागरूकता शिविर

भरमौरः जिला बाल संरक्षण इकाई चंबा के तत्वावधान में जनजातीय उपमंडल भरमौर के अंतर्गत ग्राम पंचायत पूलन के सिरडी गांव में ज़िला कार्यक्रम अधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की.

भरमौरः जिला बाल संरक्षण इकाई चंबा के तत्वावधान में जनजातीय उपमंडल भरमौर के अंतर्गत ग्राम पंचायत पूलन के सिरडी गांव में ज़िला कार्यक्रम अधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ महिलाओं और बच्चों में पूर्ण पोषाहार की आवश्यकता और बाल संरक्षण अधिनियम प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना पर जानकारी प्रदान की। जागरूकता शिविर में बाल विकास परियोजना अधिकारी सुभाष दियौलिया भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

इस दौरान वन स्टॉप सेंटर चंबा से अधिवक्ता मधु कुमारी ने महिलाओं के प्रति होने वाले विभिन्न अत्याचारों और घरेलू हिंसा अधिनियम से संबंधित मामलों में कानूनी सहायता प्राप्त करने के प्रति विस्तृत जानकारी प्रदान की हैं। बाल संरक्षण इकाई से रिंकू शर्मा ने बाल संरक्षण अधिनियम और बाल विवाह के दुष्प्रभावों के प्रति महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की हैं। शिविर में पोषण अभियान के जिला समन्वयक विकास शर्मा ने व्यक्तिगत स्वच्छता और नवजात बच्चों के लिए पूर्ण पोषाहार से संबंधित जानकारियों का ब्यौरा रखा। इस दौरान खंड समन्वयक पोषण अभियान भरमौर विनोद कुमार स्थानीय महिलाओं सहित आंगनबाडी कार्यकर्ता व जिला बाल संरक्षण इकाई के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

- विज्ञापन -

Latest News