PM Modi सिख समुदाय के लिए कर रहे हैं काफी कुछ : Darshan Singh Dhaliwal

वाशिंगटनः भारतीय-अमेरिकी उद्योगपति दर्शन सिंह धालीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में और देश के बाहर भी सिख समुदाय के लिए काफी कुछ कर रहे हैं। इस वर्ष प्रवासी भारतीय सम्मान के लिए चुने गए 27 लोगों में धालीवाल का नाम भी शमिल है। धालीवाल ने एक साक्षात्कार में कहा, कि.

वाशिंगटनः भारतीय-अमेरिकी उद्योगपति दर्शन सिंह धालीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में और देश के बाहर भी सिख समुदाय के लिए काफी कुछ कर रहे हैं। इस वर्ष प्रवासी भारतीय सम्मान के लिए चुने गए 27 लोगों में धालीवाल का नाम भी शमिल है। धालीवाल ने एक साक्षात्कार में कहा, कि ‘ मुझे लगता है कि मोदी सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं। वह देश के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं, खासकर सिखों के लिए वह काफी कुछ कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि वह और क्या कर सकते हैं।’’ धालीवाल अमेरिका से इस वर्ष प्रवासी भारतीय सम्मान के लिए चुने गए 2 लोगों में से एक हैं। ‘फेडएक्स’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राजेश सुब्रमण्यम को भी इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। भारत सरकार द्वारा भारतीय मूल के लोगों को दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान है।

इंदौर में 8 से 10 जनवरी को आयोजित हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) के दौरान भारतीय राष्ट्रपति द्वारा यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। मूल रूप से पंजाब के रहने वाले धालीवाल 1972 में अमेरिका आ गए थे। उन्होंने अपने भाइयों के साथ पेट्रोल और रियल एस्टेट क्षेत्र में कारोबार शुरू किया। उनके कई व्यापार हैं, इसके अलावा उनके पास 1,000 से अधिक पेट्रोल स्टेशन हैं, जिनसे होने से वाली वार्षकि आय करीब 2 अरब डॉलर है।

धालीवाल ने कहा, कि ‘मैं भारत सरकार (इस पुरस्कार के लिए) का शुक्रगुजार हूं। मैं वास्तव में हैरान था। यह मेरे लिए काफी चौंकाने वाला था कि मुझे यह पुरस्कार मिल रहा है।’’ धालीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा, कि ‘मुझे लगता है कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री हैं। हमें उनके साथ काम करना चाहिए और उन्हें उनके लक्ष्य हासिल करने में मदद करनी चाहिए। वह देश के लिए काफी अच्छा कर रहे हैं और जब भारत अच्छा करता है तो हम (भारतीय मूल के लोग) अच्छा करते हैं।’’

- विज्ञापन -

Latest News