India vs Sri Lanka, 2nd ODI: भारत ने श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज को 2-0 से किया अपने नाम

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम गुवाहाटी में पहला वनडे मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मुकाबले में जीतकर उसकी नजर सीरीज में 2-0 की.

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम गुवाहाटी में पहला वनडे मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मुकाबले में जीतकर उसकी नजर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम का वनडे रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 19 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गई, जिसमें से भारतीय टीम ने 14 और श्रीलंका ने सिर्फ 2 सीरीज जीती हैं. जबकि 3 सीरीज ड्ऱॉ रहीं. 1997 के बाद से श्रीलंकाई टीम भारत को किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में नहीं हरा सकी है।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने चार विकेट से जित लिया है। भारत ने इस जीत के साथ सीरीज में भी 2-0 से अजेय हासिल कर ली है। आपको बतादें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने उसे 39.4 ओवर में 215 रनों पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में छह विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

 

Playing XI of both the teams:-

INDIA: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

Sri Lanka: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसंका, आविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलंका, धनंजया डिसिल्वा, वानिंदु हसारंगा, अशेन बंडारा, महीश तीक्ष्णा, चामिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिता, नुवानिदु फर्नांडो, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशन और लाहिरू कुमारा.

- विज्ञापन -

Latest News