गर्मियों में अब मिलेगी और भी राहत, Realme लाया है AC की नई रेंज जिससे बिजली की भी होगी बचत

Spread the News

गर्मियों में AC की आवश्यकता सभी को होती है। लेकिन कुछ लोग AC के अधिक महंगे होने के कारण उसे खरीद नहीं पाते। लेकिन क्या आप जानते है कि अब रियलमी ने भारत में नया एसी लॉन्च किए हैं। रियलमी का यह नया AC 4 इन 1 कनवर्टिबल का है। इनकी कीमत 28,499 रुपये से शुरू होती है। चलिए जानते हैं क्या है इस AC की खासियत।

यह रियलमी का एसी 4-इन-1 AC 1 टन की क्षमता में आता है और इसमें रैपिड कूल फीचर दिया गया है। यह एयरफ्लो को बढ़ा सकता है। यह लगभग 20 मिनट में कूलिंग इफेक्ट दे सकता है। कमरे में लोगों की संख्या के आधार पर अलग-अलग क्षमताओं पर AC को कंट्रोल करने के लिए फ्लेक्सी कंट्रोल तकनीक का सपोर्ट दिया गया है। इससे बिजली की भी बचत भी होती है।

एयर कंडीशनर एक कन्वर्टिबल स्पीड कंप्रेसर के साथ आता है। यह एक इन्वर्टर टेक्नोलॉजी है। यह बिजली की खपत को भी कम करता है और कंप्रेसर को लंबे समय तक चलने में मदद करता है। रियलमी इंडिया के सीईओ और वाइस प्रेसिडेंट माधव सेठ ने कहा, “फ्लेक्सी कंट्रोल इन्वर्टर एयर कंडीशनर के साथ 4-इन-1 कन्वर्टिबल की नई रेंज उपलब्ध कराई गई है। यह ज्यादा फीचर्स, एफिशियंसी के साथ आती है। इसे फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया गया है। यह देशभर में लाखों ग्राहकों तक पहुंचने और उन्हें हमारे एडवांस्ड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को उपलब्ध कराने में मदद करेगी। हम इसे लेकर काफी उत्साहित हैं।”

रियलमी ने बेहतर हीट ट्रांसफर के लिए 100% कॉपर कंडेनसर और इनर ग्रूव्ड कॉपर ट्यूब भी दिए हैं। यह कॉइल को बेहतर रखने के लिए ब्लू फिन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें इनबिल्ट सर्किट सपोर्ट दिया गया है। यह डेडिकेटेड स्टेबलाइजर की जरूरत को खत्म करता है। यह AC भी R32 से लैस है, जो ग्रीनहाउस गैसों के कम उत्सर्जन के लिए एनवायरोमेंट फ्रेंडली रेफ्रिजरेंट है। इससे ओजोन की कमी होगी।