IND vs NZ 3rd ODI: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर सीरीज को 3-0 से किया अपने नाम, वनडे रैंकिंग में हासिल किया पहला स्थान

भारतीय टीम इन दिनों न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेल रही है. सीरीज़ का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम लगातार दो मैच जीतकर सीरीज़ में पहले से ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है. टीम ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेली थी, जिसमें टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 3-0 से क्लीन स्पीप किया था. इन दोनों ही सीरीज़ों में भारतीय टीम की ओपनिंग काफी मज़बूत देखने को मिली है। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत अगर यह मैच जीत लेता है तो वह वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। न्यूजीलैंड ने टीम में एक बदलाव किया है। उसने तेज गेंदबाज शिपली को बाहर कर दिया है। उनके स्थान पर जैकब डफी टीम में आए हैं। दूसरी ओर, भारत ने दो बदलाव किए हैं। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है। दोनों के स्थान उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को टीम में रखा गया है।

भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। युजवेन्द्र चहल की गेंद पर विराट कोहली ने सेंटनर का कैच पकड़कर न्यूजीलैंड की पारी समाप्त की। सैंटनर ने 29 गेंद में 34 रन बनाए। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है। अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की टी20 सीरीज में भिड़ेंगी, जिसकी शुरुआत 27 जनवरी को रांची में होगी।

Playing-11 of both the teams:-
India: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

New Zealand: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरेल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर।


INDIA Innings = 385/9 (50)

New Zealand = 295 (41.2)