सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को गणतंत्र दिवस पर किया जाएगा सम्मानित: मंत्री Harjot Bains

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बुधवार को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों की उपलब्धि को स्वीकार करने के लिए विशेष पहल करते हुए सम्मानित करने के लिए 50 से अधिक शानदार उपलब्धि हासिल करने वाले शिक्षकों और स्कूल प्रमुखों की सूची संबंधित उपायुक्तों को भेजी। उन्होंने उपायुक्तों को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में उनका अभिनंदन करने के निर्देश दिए।

बैंस ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता हैं और इन उपलब्धियों को स्वीकार करना और प्राप्त करने वालों का सम्मान करना राज्य सरकार का प्रमुख कर्तव्य है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जब उन्हें पूरे पंजाब के शिक्षकों के बारे में पता चला, जिन्होंने अपना अनूठा काम करके विभाग का नाम रोशन किया, तो उन्होंने तुरंत उपायुक्तों को उन्हें सम्मानित करने के लिए कहा। बैंस ने कहा कि भविष्य में भी शिक्षकों व विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को सम्मानित करने की प्रथा जारी रहेगी और इन शिक्षकों को स्वतंत्रता व गणतंत्र दिवस पर कथा साहित्य पर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग शिक्षकों के प्रदर्शन के आधार पर सूची तैयार कर उपायुक्तों को भेजेगा।

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि उन्होंने विभाग के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि फील्ड विजिट के दौरान शिक्षकों को पूरा सम्मान दिया जाए और इस मामले में ढिलाई बिल्कुल अनुचित और असहनीय है। बैंस ने कहा कि एक आदर्श समाज बनाने में शिक्षकों की बड़ी भूमिका होती है और वह समाज के इस बेहद महत्वपूर्ण वर्ग की गरिमा को बहाल करने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे।