Aryna Sabalenka ने जीता करियर का पहला ग्रैंड स्लैम

मेलबर्नः बेलारुस की एरिना सबालेंका ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सांस रोक देने वाले फाइनल मुकाबले में कजाकस्तान की एलिना रिबाकिना को हराकर करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया। रॉड लैवर एरिना पर ढाई घंटे से ज्यादा चले महिला एकल मुकाबले में सबालेंका ने गत विंबलडन चैंपियन रिबाकिना को 4-6, 6-3, 6-4.

मेलबर्नः बेलारुस की एरिना सबालेंका ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सांस रोक देने वाले फाइनल मुकाबले में कजाकस्तान की एलिना रिबाकिना को हराकर करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया। रॉड लैवर एरिना पर ढाई घंटे से ज्यादा चले महिला एकल मुकाबले में सबालेंका ने गत विंबलडन चैंपियन रिबाकिना को 4-6, 6-3, 6-4 से मात दी। पहला सेट हारने के बाद सबालेंका ने मुकाबले में शानदार वापसी की और मज़बूत फोरहैंड से खेलते हुए रिबाकिना की मुश्किलें बढ़ाईं। सबालेंका ने तीसरे सेट में 5-4 की बढ़त लेने के बाद 40-30 पर मैच पॉइंट हासिल कर लिया।

रिबाकिना गेम को 40-40 की बराबरी पर लाईं, लेकिन इससे वह सबालेंका की यादगार जीत को कुछ देर के लिये ही टाल सकीं। सबालेंका ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन और ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। इससे पहले उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विंबलडन (2021) और अमेरिका ओपन (2021, 2022) में आया जहां उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। सबालेंका हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन का महिला युगल खिताब 2021 में जीत चुकी हैं।

- विज्ञापन -

Latest News