Afghanistan में हुआ बांध का उद्घाटन, करीब 100,000 डॉलर की लागत से है बना

कलातः प्रांतीय गवर्नर मौलवी कुद्रतुल्लाह अबू हमजा ने कहा कि अफगानिस्तान के अधिकारियों ने देश के दक्षिणी जबोल प्रांत में 700 हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई के लिए एक बांध का उद्घाटन किया है। अबू हमजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रांत की राजधानी कलात शहर के बाहरी इलाके में.

कलातः प्रांतीय गवर्नर मौलवी कुद्रतुल्लाह अबू हमजा ने कहा कि अफगानिस्तान के अधिकारियों ने देश के दक्षिणी जबोल प्रांत में 700 हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई के लिए एक बांध का उद्घाटन किया है। अबू हमजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रांत की राजधानी कलात शहर के बाहरी इलाके में ताना साह क्षेत्र में करीब 100,000 डॉलर की लागत से बने इस बांध को बनाया गया है। बांध से किसानों सहित हजारों परिवारों को लाभ होगा।

एक समाचार एजेंसी ने अधिकारी के हवाले से बताया कि बांध 450,000 क्यूबिक मीटर पानी को स्टोर करता है और किसानों को ताना साह क्षेत्र और इसके आसपास के क्षेत्र में 700 हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई करने में सुविधा देगा। अधिकारी ने कहा, कि जबोल प्रांतीय प्रशासन कृषि क्षेत्र को विकसित करने और प्रांत में कृषि उत्पादों को बढ़ाने के लिए किसानों को सुविधा प्रदान करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेगा।

- विज्ञापन -

Latest News