हेलीकॉप्टर का खुद कर रही Congress सरकार धड़ल्ले से प्रयोग : पूर्व CM Jairam Thakur

ऊनाः हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हल्ला बोला है। जयराम ठाकुर ने प्रदेश भाजपा की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी के समापन के बाद कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चाहे अपने आप को सुख की सरकार के नाम पर प्रचारित कर रही हो लेकिन.

ऊनाः हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हल्ला बोला है। जयराम ठाकुर ने प्रदेश भाजपा की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी के समापन के बाद कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चाहे अपने आप को सुख की सरकार के नाम पर प्रचारित कर रही हो लेकिन वास्तव में यह सरकार सुख की सरकार नहीं बल्कि तालाबंदी की सरकार है ,जो संवेदनाओं से रहित है, जिसके पास समस्याओं का हल नहीं है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है ,पहले दिन से तालाबंदी का काम किया जा रहा है 700 से ज्यादा संस्थानों पर तालाबंदी कर दी गई है ,कई कर्मचारियों को रिमोट कर दिया गया है। कई कर्मचारी भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलत आदेश किए गए हैं ।उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोकतंत्र के तहत सरकार 5 साल की होती है यह पहली सरकार आई है जो सरकार के कार्यकाल को ही 4 साल का कर रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसी विफल और निरंकुश सरकार प्रदेश में कभी नहीं देखी है। जयराम ठाकुर ने कहा कि गलत फीडबैक पर निर्णय लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो भी कार्यालय खोले गए थे ,वह जनता की डिमांड पर खोले गए थे और आज कांग्रेस के ही विधायक व कांग्रेस नेता उन कार्यालयों को खोलने की वकालत कर रहे हैं, सरकार जो लोगों की मांग और विधायकों की मांग आ रही है उस पर श्वेत पत्र जारी करे कि कौन से कार्यालय को जनता बंद करने की मांग कर रही है, उन्होंने कहा कि अलबता जनता व नेता कार्यालयों को खोलने की खुली मांग कर रहे। जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने जो कार्यालय खोले थे उनमें कहीं भी आर्थिक बोझ नहीं था ,5000 करोड़ के बोझ की बात कही जा रही है वह महज ड्रामा है।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की रैशनललाइजेशन के तहत ड्यूटी लगाई गई थी, कार्यालय चल रहे थे, चलते ऑफिस बंद कर दिए है और जहां तक कि जहां विधानसभा चुनावों में एसडीएम ने प्रमाण पत्र जारी किया जीतने का वह भी कार्यालय बंद कर दिया गया। जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार आई है सीमेंट के उद्योग बंद है, इससे ना केवल रोजगार पर असर पड़ा है, बल्कि सीमेंट के दाम बढ़े हैं ,प्रदेश के राज्य का घाटा हो रहा है, उद्योग बंध हैं ,ट्रक बंद है ,ट्रक चालकों को किश्त देने के लाले पड़े हुए हैं और प्रदेश की कांग्रेस सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है, लंबे समय में निर्णय तक नहीं पहुंच पाई है, इससे बड़ी शर्मनाक बात क्या हो सकती है कि प्रदेश के सबसे बड़े 2 उद्योग तालाबंदी की मार झेल रहे हैं।

7000 से अधिक ट्रक ऑपरेटर आंदोलन करने पर विवश हैं और सरकार निर्णय नहीं ले पा रही है ।जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कर्ज पर गलत आंकड़े प्रस्तुत किए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि मार्च तक 5000 करोड़ का ऋण लेने की अनुमति पहले से है, हमने लिया नहीं, अब उसी पर कांग्रेस की सरकार निर्णय पहली किस्त 1500 करोड़ की ले चुकी है, आगे भी ऋण लेने के लिए कदम बढ़ा रही है।

उन्होंने कहा कि कर्ज पर हो हल्ला करने वाली कांग्रेस बताएं अब ऋण क्यों ले रहे हैं? नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुख की सरकार में दुख के दिन देखने पड़ रहे हैं प्रदेश की जनता को. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्वयं मुख्यमंत्री कृत्रिम आर्थिक संकट खड़ा होने की नौटंकी कर रहे हैं .उन्होंने कहा कि वास्तव में हिमाचल प्रदेश में आर्थिक संकट जैसी बात नहीं है, यहां वेतन देने के लिए भी पैसा है, विकास कार्यों के लिए भी पैसा है. केवल एक हो हल्ला बना करके प्रदेश को बदनाम करने का प्रयास कांग्रेस की सरकार द्वारा किया जा रहा है.उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर का भी धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मजबूती के साथ सड़कों पर उतर करके कांग्रेस की सरकार की नींव को हिलाया जाएगा और लोकसभा के चुनावों में एक शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत किया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News